'मिमी' के लिए अवार्ड मिलने पर पंकज त्रिपाठी बोले .... आज बाबू जी होते तो बहुत खुश होते

'मिमी' के लिए अवार्ड मिलने पर पंकज त्रिपाठी बोले .... आज बाबू जी होते तो बहुत खुश होते

GOPALGANJ : 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2023 के विजेता की घोषणा हो गई। इस बार फिल्म मिमी के लिए कृति सेनन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला है, वहीं बिहार के गोपालगंज के पंकज त्रिपाठी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड मिला है।जबकि 21 अगस्त को पंकज त्रिपाठी के पिता पंडित बनारस तिवारी का निधन हो गया है। इस लिहाजा पिता के श्राद्ध कर्म के लिए पंकज त्रिपाठी अपने पैतृक गांव बिहार के गोपालगंज में हैं। 


दरअसल, बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी इन दिनों अपने पैतृक गांव गोपालगंज के बेलसंड में है।  पंकज के पिता का 21 अगस्त को निधन हो गया था। जिसके बाद वे घर पहुंचे व पिता का अंतिम संस्कार किया। इस बीच उनकी फिल्म मिमी को 69 वें राष्ट्रीय फ़िल्म अवार्ड की घोषणा होने के बाद उनके परिजनों व ग्रामीणों में थोड़ी खुशी लौट आई है। 


वहीं, खुद को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड मिलने पर पंकज त्रिपाठी ने कहा कि - थोड़ा दुखद क्षण है मेरे परिवार के लिए मेरे पिता जी का निधन हुआ है पर यही चक्र है पीड़ा दुख फिर उसके बाद कुछ ऐसी सूचना आ जाती है आज बाबूजी होते तो प्रसन्न होते।  क्योकि मुझे याद है जब पिछले बार मिला था न्यूटन फ़िल्म के लिए तब पिताजी बहुत खुश हुए थे। ये अवार्ड उन्ही को समर्पित है। आज हम जो भी है उन्ही के अंश है। बस खुशी की बात है सम्मान मिला मिमी के लिए बहुत लोगो ने संवेदना प्रकट की उनका धन्यवाद। 


इसके आलावा पंकज त्रिपाठी के बड़े भाई विजेंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि 'अवार्ड मिलने से खुशी है। गम के बाद खुशी आती है। छोटे भाई को पुरस्कार मिला है। ये पिताजी के पुण्यस्मृति में समर्पित है। 


आपको बताते चलें कि, मिमी एक फैमली ड्रामा फिल्म है, जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन एक सरोगेसी मदर का अभिनय किया। वहीं पंकज त्रिपाठी का भी इस फिल्म में शानदार अभिनय है। इसमें वे कृति सेनन के मदद करते नजर आते हैं। इस फिल्म को सभी लोगों ने काफी सराहा है. 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2023 में कृति सेनन को 'मिमी' और 'गंगूबाई काठियावाड़ी', अल्लू अर्जन को 'पुष्पा द राइज', विक्की कौशल को 'सरदार उधम' और आरआरआर को अवार्ड मिला है।