9 साथियों के साथ पकड़ा गया अमृतपाल! पंजाब में कल तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद

9 साथियों के साथ पकड़ा गया अमृतपाल! पंजाब में कल तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद

DESK: अजनाला थाने पर हमला किये जाने के मामले में वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ऐसी सूचना आ रही है। हालांकि आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। अमृतपाल के अलावे उसके 9 साथियों को भी अलग-अलग जगहों से दबोचा गया है। अमृतपाल की गिरफ्तारी से पंजाब में माहौल ना बिगड़े इसे देखते कल तक के लिए इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है और सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गयी है। 


पंजाब पुलिस ने सभी नागरिकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से सभी नागरिकों से यह अनुरोध किया है कि वे शांति और सद्भाव बनाए रखें। पंजाब पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए काम कर रही है। नागरिकों से अनुरोध है कि वे घबराएं नहीं और फर्जी समाचार या अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें।


बताया जाता है कि अमृतपाल को आज जालंधर से मोगा जाने के क्रम में पंजाब पुलिस ने पकड़ा। सैकड़ों पुलिस की गाड़ियों ने पीछा कर उसे नकोदर एरिया से दबोचा है। गिरफ्तारी के बाद माहौल ना बिगड़े इसे लेकर पंजाब में 24 घंटे के लिए मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को बंद किया गया है। रविवार दोपहर 12 बजे तक इसे बंद रखा जाएगा। वही मुक्तसर में धारा 144 लगाई गयी है। इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। अमृतपाल की गिरफ्तारी का लोग विरोध करने लगे हैं। मोहाली में इसे लेकर लोगों ने प्रदर्शन भी किया। लोग तलवार और डंडे लेकर सड़क पर उतर गये और विरोध प्रदर्शन करने लगे। फिलहाल चप्पे-चप्पे पर भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है। 


क्या हैं पूरा मामला?

दरअसल अमृतपाल समेत उनके 30 समर्थकों पर अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज हुआ था। केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन बाद में पुलिस ने एक व्यक्ति को छोड़ दिया जबकि दूसरे को जेल भेजने की तैयारी की जा रही थी। उसकी रिहाई के लिए अमृतपाल अपने समर्थकों के साथ थाने पर हमला कर दिया। इस हमले में आधा दर्जन पुलिस वाले घायल हो गये। जिसके बाद पुलिस अमृतपाल और उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए  ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी। पुलिस की टीम ने अमृतपाल को जालंधर से मोगा जाने के दौरान दबोचा है। हालांकि इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है।