5 साल में 35 बार भागी पत्नी, हाथ में पोस्टर लेकर मदद मांग रहा पति

5 साल में 35 बार भागी पत्नी, हाथ में पोस्टर लेकर मदद मांग रहा पति

KAMIUR : आप अक्सर ऐसा सुना होगा कि एक मां अपनी बच्चों के खातिर किसी से भी लड़ सकती है। वह बच्चों के खातिर अपने पति से भी लड़- झगड़ जाती है। लेकिन, अब बिहार के कैमूर से अनोखी कहानी सामने आई है। यहां एक पति अपनी पत्नी को लेकर पीछे 5 सालों से बेहद परेशान हैं, लेकिन इसके  बाबजूद उसका अपनी पत्नी को लेकर प्रेम अभी भी कम नहीं हुआ है। हालांकि, वह अपनी पत्नी की हरकतों से इस कदर परेशान है कि अब लेकर लोगों के बीच जा रहा है और खुद की मदद करने की गुहार लगा रहा है।  


दरअसल, बिहार के कैमूर में एक महिला अपने पति के पास से पिछले 5 साल में 35 बार भाग गई। हर बार वह पुलिस की मदद से पति उसे ढूंढ लाता था, लेकिन, इस बार जबकि उसकी पत्नी भागी तो उसके काफी ढूंढने के बाद भी नहीं मिल पाई। इस घटना के सबसे बड़ी बात यह है कि इस परिवार में एक 6 की बच्ची भी है जो अपनी मां की ममता से पिछले कई दिनों से दूर है। अब इसके बाद  परेशान पति अपने दो बच्चों के साथ पत्नी की फोटो पोस्टर को लेकर  दर-दर भटक रहा है। इस पोस्टर पर उसने लिखा है-हमारा देश आजाद है लेकिन पुरुष आजाद नहीं। इस बैनर का एक छोर 4 साल का बच्चा पकड़ा था तो दूसरा छोर 6 माह के बच्चे को गोद में लिए हुए उसके पिता पकड़े थे।


इस घटना को लेकर पति ने बताया कि, उसकी पत्नी शादी के बाद कई बार भाग चुकी है। वह हर बार  प्रशासन के सहयोग से पत्नी को ढूंढ लेता था।  लेकिन, अबकी उसी पत्नी जिस दिन से भागी है उस दिन से अबतक नहीं मिल पाई है। इस परेशान पति की पहचान जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के डहरक गांव निवासी कृष्णा मुरारी गुप्ता के रूप में हुई। उसकी शादी 17 नवंबर 2017 को हुई थी। उसकी पत्नी पहली बार अपने बच्चों को ब्लेड मार कर साल 2018 में भागी थी। इसके बाद 35 बार भाग चुकी है और अखिरी बार 7 महीने पहले भागी थी।


इसके आगे पति ने बताया कि, 7 महीने से पहले उसे बेटी हुई थी। इसी की खुशी में वह बनारस गया था और जब वहां से  वापस लौटा तो बेटा और दुधमुंही बच्ची को मेरी पत्नी गला दबाकर मार रही है। जब दरवाजा खुलवाने लगा तो उसने कहा कि-मैं इसे मारकर तुझे फंसा दूंगी। उसने बताया कि, इससे पहले कई  बार उसकी पत्नी के द्वारा झूठा केस भी किया था। इसके साथ ही महिला ने लकड़ी काटने वाले हथियार से पति के ऊपर भी हमला किया, जिसके बाद वो  बेहोश हो गया। इसके बाद वो भाग गई। मेरे आंख पर चार टांके लगे थे।


कृष्ण मुरारी गुप्ता ने बताया कि, मेरी पत्नी 7 महीने से बच्चे को छोड़कर भाग गई है। हम लोगों के बीच में दहेज प्रताड़ना का केस चल रहा है। वह बार-बार अपने मायके भाग जाती थी। थाना प्रभारी और एसपी की पहल पर 20 बार उसको विदाई करा कर लाएं। अचानक से एक दिन उसने कहा कि अपने पति के साथ रहेंगे और मेरे पास रहने आ गई। वह पहले मुंबई में एक हॉस्पिटल में नौकरी करता था। वहां से भी एक बार भाग कर आ गई थी। मेरे पास ना तो माता-पिता है ना भाई बहन।अब इन बच्चों के देखरेख मुझे करना है। मेरे पास भीख मांगने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है। भीख मांगकर बच्चों का परवरिश कर रहा हूं और केस लड़ रहा हूं। मैं उसे ढूंढ रहा हूं लेकिन कहीं पता नहीं चल रहा। शादी से अब तक कुल 30-35 बार भागी है। इस महिला को मानसिक तौर पर बीमार बताया जा रहा है।