बोलेरो से ओवरटेक कर धान लदे ट्रक को लूटने वाले 4 बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, छापेमारी जारी

बोलेरो से ओवरटेक कर धान लदे ट्रक को लूटने वाले 4 बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, छापेमारी जारी

 ARWAL: बिहार के अरवल जिले में बोलेरो सवार बेखौफ अपराधियों ने धान से लदे ट्रक को लूट लिया था। ट्रक पर लदे धान को उतारा जा रहा था तभी पुलिस ने ट्रक में लगे जीपीएस लोकेटर की जरिये ट्रक को उसी दिन बरामद कर लिया था वही आज बोलेरो सवार  4 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बोलेरो को भी जब्त कर लिया है साथ ही चार स्मार्ट फोन को भी बरामद किया है। 


मामला अरवल जिले के किंजर थाना क्षेत्र के NH-110 स्थित बारह माईल पुल के पास का है जहां बोलेरो पर सवार अपराधियों ने धान से लदे ट्रक को लूट लिया और मौके से फरार हो गये थे। बताया जाता है कि टेकारी से धान लोडकर बक्सर जा रहे ट्रक को पहले बोलेरो सवार अपराधियों ने रुकवाया फिर ट्रक के ड्राइवर को पास बुलाते हुए कहा कि साहब गाड़ी के पास बुला रहे हैं। 


ड्राइवर जब पास आया तो उसे जबरन बोलेरो में अपराधियों ने बैठा लिया फिर खलासी को भी गाड़ी में बिठाया। दोनों को करपी थाना क्षेत्र के मंगा विगहा मोड़ के पास सुनसान जगह पर बोलेरो से उतार दिया। ट्रक चालक का मोबाइल भी ट्रक में ही छूट गया। जिसके बाद ड्राइवर और खलासी ने ट्रक के मालिक को घटना की सूचना दी। 


ट्रक के मालिक ने करपी थाना पुलिस को बताया कि ट्रक में जीपीएस लगा हुआ है। पुलिस ने जीपीएस लोकेटर के माध्यम से महेंदिया थाना क्षेत्र के नट बिगहा पहुंची तो देखा कि  BR44GA/ 1310 रजिस्ट्रेशन नंबर की ट्रक पर लदे धान को कुछ लोग गोदाम में उतार रहे हैं। पुलिस ने तत्काल ट्रक को जब्त किया और गोदाम में काम करने वाले कर्मचारियों को गिरफ्तार किया। ट्रक को लेकर पुलिस महेंदिया थाना पहुंची और इसकी सूचना ट्रक के मालिक को दी। पुलिस ट्रक लूटेरों की गिरफ्तार में लगी हुई थी और आखिरकार घटना के 12 घंटे के बाद 4 लूटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।


बताया जाता है कि घटना 26 दिसंबर की है जब ट्रक का चालक रमेश सिंह उम्र-37 वर्ष पिता-स्व० लक्ष्मण सिंह ग्राम-कोनी थाना-मुरार, जिला-बक्सर ट्रक पर बड़गाँव टेकारी से धान लोड कर रात्रि 09:30 बजे बक्सर के लिए प्रस्थान किया था। उक्त ट्रक जब किंजर थानान्तर्गत बारह माईल अतौलह के बीच बड़ा पुल से करीब 100 गज आगे पहुँची थी तभी एक बोलेरो गाड़ी पर सवार 06 अज्ञात अपराधियों के द्वारा ट्रक को रुकवाकर ट्रक पर सवार चालक एवं सह-चालक को बोलेरो में जबरदस्ती बैठाकर धान लोडेड ट्रक को लेकर भाग गया था और चालक एवं सह चालक को बोलेरो से बीच रास्ते में उतार दिया था। 


तब चालक के द्वारा इसकी सूचना डायल 112 पर दिया गया। करपी थाना डायल 112 की गाड़ी तत्काल घटनास्थल पर पहुँचकर ट्रक चालक एवं सह-चालक को थाना पर लाया गया था। उक्त घटना के संबंध में चालक रमेश सिंह  के फर्द बयान के आधार पर किंजर थाना में केस दर्ज कराया गया। कांड दर्ज होने के बाद अरवल पुलिस अधीक्षक मो० कासिम के निर्देशानुसार अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी राजीव रंजन के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। 


गठित टीम के द्वारा त्वरित गति से कांड का उदभेदन करते हुए घटना में संलिप्त सिल्वर रंग का बोलेरो गाड़ी रजिस्ट्रेशन नं0-BR02R8078, लूटी गयी ट्रक रजिस्ट्रेशन नं0-BR44GA1310 के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से बरामद से सिल्वर रंग का बोलेरो गाड़ी रजिस्ट्रेशन नं0-BR02R8078 और लूटी गयी ट्रक रजिस्ट्रेशन नं0-BR44GA1310 (धान रहित),चार स्मार्ट मोबाईल फोन भी बरामद किया गया है। अन्य लूटेरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है इसके पूरे रैकेट को खंगालने में पुलिस जुटी है।