4 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आ रहे देवघर, विजय संकल्प यात्रा में लेंगे हिस्सा

4 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आ रहे देवघर, विजय संकल्प यात्रा में लेंगे हिस्सा

DEVGHAR : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल यानी चार फरवरी को देवघर आ रहें हैं। उनके कार्यक्रम की तैयारी प्रशासनिक तथा भाजपा के तरफ से पूरी कर ली गई है। केंद्रीय मंत्री देवघर एयरपोर्ट पर उतरेंगे। यहां से पहले वह बाबा बैजनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे तथा दोपहर 1:00 बजे जसीडीह इंडस्ट्रियल एरिया में इफको के नेनो यूरिया खाद कारखाना का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद भाजपा की विजय संकल्प महारैली में शामिल होगें। इनके कार्यक्रम को लेकर सभी तरह की सुरक्षा व्यवस्था कर ली गई है।


दरअसल, झारखंड में भाजपा के तरफ से विजय संकल्प रैली निकाली जा रही है। इसी को लेकर बाबूलाल मरांडी और उन नेताओं के तरफ से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को निमंत्रण दिया गया था जिसके बाद उन्होंने इस निमंत्रण को स्वीकार करते हुए अपने आगमन पर सहमति जताई थी। इसके बाद कल अमित शाह झारखंड के देवघर पहुंच रहे हैं। इसको लेकर सारी तैयारियां भी कर ली गई है।


वहीं गृह मंत्री के आगमन आगमन को लेकर झारखंड के नेताओं ने स्वागत की भी सारी तैयारियां कर ली है। गृह मंत्री के स्वागत के लिए एयरपोर्ट से लेकर बाबा बैजनाथ धाम के मंदिर तक 15 स्वागत स्टॉल लगाया जाए। 11 किलोमीटर की स्टोरी में गृह मंत्री के स्वागत में स्टॉल से पुष्प वर्षा किया जाएगा। इसके अलावा इसके अलावा गृह मंत्री विजय संकल्प रैली में शामिल होने के को लेकर भी तैयारी की गई है। इस कार्यक्रम में गृहमंत्री दोपहर 1.30 बजे शामिल होंगे।


इसके बाद शाम 4:00 बजे आर के मिशन के कार्यक्रम में शामिल होंगे और रात में गृह मंत्री स्थानीय बुद्धिजीवियों से मिलेंगे तथा भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। गृह मंत्री का विश्राम मैहर गार्डन में होगा।


इधर, केंद्रीय गृह मंत्री के आगमन को लेकर राज्य सरकार ने 350 पुलिसकर्मी और 150 दंडाधिकारी की भी तैनाती की है। उसके साथ के साथ केंद्रीय सुरक्षा अधिकारियों की भी ड्यूटी रहेगी। इसके अलावा सादे लिबास में भी पुलिस बल कार्यक्रम के दौरान तैनात रहेंगे। इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी खुद भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने उठाई है उन्होंने सारे चीजों का अपने स्तर से निरीक्षण भी किया है।