34 साल के हुए तेजस्वी : क्रिकेट में नहीं चमकी किस्मत तो अब चुनावी मैदान में खूब चला रहे बल्ला; जानिए कैसा है अब तक का सफर

34 साल के हुए तेजस्वी : क्रिकेट में नहीं चमकी किस्मत तो अब चुनावी मैदान में खूब चला रहे बल्ला; जानिए कैसा है अब तक का सफर

PATNA : आरजेडी प्रमुख लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव गुरुवार 9 नवंबर 2023 को अपना 34वां जन्मदिन है। तेजस्वी यादव का नाम देश के युवा नेताओं में शामिल है। तेजस्वी ने केवल 9वीं तक ही पढ़ाई की और उसके बाद क्रिकेट में करियर बनाने की तैयारी शुरू कर दी। सबसे पहले तेजस्वी को आईपीएल की टीम 'दिल्ली डेयरडेविल्स' ने खरीदा भी, लेकिन एक भी बार भी वह मैदान पर खेलते नजर नहीं आए।


इसके बाद 25 साल की उम्र में 2015 में उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया और चुनावी दंगल में उतर आए और राधोपुर विधानसभा सीट पर जीत दर्ज कर औपचारिक तौर पर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। इसके बाद ही लालू प्रसाद यादव ने यह स्पष्ट कर दिया था कि तेजस्वी ही उनके उत्तराधिकारी होंगे। 


बिहार में महागठबंधन-2 की सरकार बनने के बाद से ही राजनीतिक गलियारे में ये चर्चा जोर शोर से उठी थी कि नीतीश कुमार की आरजेडी के साथ डील हुई है, जिसमें यह तय हुआ है कि 2023 में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंप देंगे, जिसके बाद आरजेडी नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट के रूप में प्रोजेक्ट करेगी। हालांकि तेजस्वी यादव ने खुद इस तरह के अटकलों का खंडन किया था। 20 मार्च 2023 को विधानसभा सत्र के दौरान तेजस्वी ने कहा था कि ना हमको मुख्यमंत्री बनना है और ना ही नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री। हमलोग जहां हैं, वहां खुश हैं। 


वहीं, उपमुख्यमंत्री के 34वें जन्मदिन के अवसर पर पार्टी कार्यालय में 34 पौंड का केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया जायेगा। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में उन्हें सम्मानित भी किया जायेगा। इन्होंने यह भी बताया कि जन्मदिन पर राष्ट्रीय जनता दल के कार्यालय को बैलून एवं कुमकुमे बल्ब से सजाया जायेगा। साथ हीं इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी एवं पटना जिला तथा महानगर के पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है।