30 सितंबर को शशि थरूर और दिग्विजय सिंह करेंगे नामांकन, रेस से बाहर हुए गहलोत

30 सितंबर को शशि थरूर और दिग्विजय सिंह करेंगे नामांकन, रेस से बाहर हुए गहलोत

DESK: कांग्रेस सांसद शशि थरूर और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह 30 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे। जबकि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से खुद को अलग कर लिया है।


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने सबसे पहले नामांकन पत्र लिया था। इस दौरान उन्होंने अपनी जीत का भी दावा किया था। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान शशि थरूर ने कहा था कि नामांकन करने के बाद ही पता चल जाएगा कि उन्हें देशभर से कैसा समर्थन मिल रहा है। 


मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी 30 सितंबर को नामांकन करेंगे। दिग्विजय सिंह का नाम सामने आने के बाद राजस्थान कांग्रेस में हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के अनुसार अशोक गहलोत को सबक सिखाने के लिए दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा गया है।


वहीं दिग्विजय सिंह के नामांकन की चर्चा के बाद अशोक गहलोत ने खुद को रेस से अलग कर लिया। सोनियां गांधी से मिलने के बाद गहलोत ने यह स्पष्ट कर दिया कि वे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। वे राजस्थान का मुख्यमंत्री रहेंगे या नहीं यह फैसला सोनिया गांधी करेगी।