28 लाख की इनामी दो हार्डकोर महिला नक्सली ढेर, कई हथियार बरामद

28 लाख की इनामी दो हार्डकोर महिला नक्सली ढेर, कई हथियार बरामद

DESK: देश के नक्सल प्रभावित राज्यों में नक्सलियों के खात्मे के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में पुलिस और सुरक्षाबलों को सफलता भी मिल रही है। इसी कड़ी में नक्सल समस्या से जूझ रहे मध्यप्रदेश के बालाघाट में सुरक्षा बलों को अहम कामयाबी मिली है। गढ़ी थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान 14-14 लाख की इनामी दो महिला नक्सलियों को मार गिराया। 


जानकारी के मुताबिक, 22 अप्रैल की सुबह गढ़ी थाना के कदला के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 महिला नक्सलियों को ढेर कर दिया। दोनों की पहचान सुनीता और सरिता के रूप में हुई है। दोनों महिला नक्सली अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी थीं। दोनों ही महिला नक्सलियों पर सरकार ने 14-14 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।


मारी गईं महिला नक्सलियों के पास से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार, गोली समे अन्य सामानों को बरामद किया है। इस मुठभेड़ के बाद जंगल में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बालाघाट जोन के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ और हॉकफोर्स सीओ ने दोनों इनामी नक्सलियों के मारे जाने के बाद मौके पर पहुंचकर हालात की जानकारी ली है।