27 जून को बिहार आएगा यूट्यूबर मनीष कश्यप, बेतिया न्यायालय में होगी पेशी, अभी तमिलनाडु के मदुरई जेल में हैं बंद

27 जून को बिहार आएगा यूट्यूबर मनीष कश्यप, बेतिया न्यायालय में होगी पेशी, अभी तमिलनाडु के मदुरई जेल में हैं बंद

PATNA: फेमस यूट्यूबर मनीष कश्यप की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। मनीष कश्यप अभी फर्जी वीडियो मामले में तमिलनाडु के मदुरई सेंट्रल जेल में बंद हैं। अब मनीष कश्यप के खिलाफ BJP MLA उमाकांत सिंह के साथ मारपीट और रंगदारी मांगे जाने का केस खुल गया है। इस पुराने केस में उनकी पेशी होने वाली है। बेतिया कोर्ट ने सशरीर हाजिर होने को कहा है। मनीष कश्यप को 27 जून को बेतिया कोर्ट में हाजिर होना है इसलिए वे बिहार आ रहे हैं। मनीष कश्यप को बेतिया लाने की प्रक्रिया चल रही है।  


न्यायालय में पेशी के लिए अब मनीष कश्यप को तमिलनाडु से बेतिया लाया जाएगा। बता दें कि तमिलनाडु में बिहारियों के साथ कथित हिंसा को लेकर फेक वीडियो बनाने और उसे यूट्यूब पर प्रसारित करने का आरोप मनीष कश्यप पर है। उन पर NSA भी लगाया गया है। उनके खिलाफ EOU में भी कई केस दर्ज हैं। 


बता दें कि चनपटिया से BJP विधायक उमाकांत सिंह के साथ मारपीट और रंगदारी मांगने का आरोप मनीष पर लगा था। नवम्बर 2020 में उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ था। इस मामले में एक बार भी पेशी मनीष की कोर्ट में नहीं हुई थी। 12 जून 2023 को भी इस मामले में सुनवाई होनी थी लेकिन मदुरई सेंट्रल जेल के अधीक्षक ने VC के जरिए मनीष कश्यप को मौजूद रहने की बात कही थी। लेकिन बेतिया कोर्ट ने हर हालत में सशरीर 27 जून को कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया है। कोर्ट ने उनके खिलाफ प्रोटेक्शन वारंट जारी किया है। 


गौरतलब है कि 2020 के विधानसभा चुनाव में त्रिपुरारी तिवारी उर्फ मनीष कश्यप ने चनपटिया सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। इसी सीट से BJP के उम्मीदवार उमाकांत सिंह भी चुनाव मैदान में खड़े थे। चुनाव प्रचार के दौरान दोनों के बीच विवाद हुआ था। जिसके बाद उमाकांत सिंह ने नवम्बर 2020 में थाने में केस दर्ज कराया। यह मामला सुनवाई के लिए लंबित चला आ रहा था।


जबकि पारस पकड़ी स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक के साथ भी दुर्व्यवहार करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप मनीष कश्यप पर लगा था। मनीष के खिलाफ 2022 में इसे लेकर मामला दर्ज हुआ था। जिसके बाद 18 मार्च 2023 को कुर्की-जब्ती के लिए पुलिस मनीष के घर पर गई थी। कुर्की जब्ती की कार्रवाई के बाद उसी दिन मनीष कश्यप ने जगदीशपुर थाने में सरेंडर किया था। अभी मनीष कश्यप तमिलनाडु के मदुरई सेंट्रल जेल में बंद हैं। 27 जून को वो बिहार आ रहे हैं और उसी दिन बेतिया कोर्ट में सशरीर उनकी पेशी होगी। इसकी तैयारी की जा रही है।