गया में 2529 KG डोडा बरामद, अरवल में 625 कार्टन विदेशी शराब जब्त

गया में 2529 KG डोडा बरामद, अरवल में 625 कार्टन विदेशी शराब जब्त

DESK: बिहार पुलिस की कामयाबी से जुड़ी खबर गया और अरवल से आ रही है। बिहार के गया और अरवल जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। छापेमारी के दौरान गया में 2529 किलो डोडा बरामद किया गया है वही अरवल में 625 कार्टन विदेशी शराब को पुलिस ने जब्त किया है। बिहार पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है। हालांकि इस कार्रवाई में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। जब्त शराब की कीमत 70 लाख रूपये बतायी जा रही है। 


सबसे पहले बात गया पुलिस की कामयाबी की करते हैं। गया पुलिस ने छापेमारी के दौरान 2 हजार 529 किलो डोडा बरामद किया है। इस दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। तीन तस्करों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। बरामद डोडा की कीमत लाखों रूपये बतायी जा रही है। गया एसएसपी आशीष भारती के निर्देश पर पुलिस ने छापेमारी की और यह सफलता हासिल की। पुलिस ने धनगाई थाना क्षेत्र के तिलेटांड़ गांव में छापेमारी की। इस दौरान गया पुलिस के साथ एसएसबी की टीम भी साथ थी। भारी मात्रा में मादक पदार्थ की खेप जब्त की गयी। इसकी पैकिंग कई बोरे में की गयी थी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो तस्कर पुलिस को देखते ही भाग खड़े हुए। फिलहाल तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 


वही अरवल पुलिस को भी बड़ी सफलता हाथ लगी है। शराब के अवैध व्यवसाय में लगे शराब तस्करों के खिलाफ चलाये गए विशेष अभियान के तहत अरवल जिले के मेहंदिया थाने की पुलिस ने विदेशी शराब की बड़ी खेप को पकड़ा है। राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर वलिदाद  कब्रिस्तान के समीप पुलिस ने एक ट्रक पर धान की भूसी की बोरी से छिपाकर पटना की ओर ले जा रहे 625 कार्टून अंग्रेजी शराब की बरामद किया। हालांकि ट्रक का चालक एवं उप चालक पुलिस को देखते हीं गाड़ी छोड़कर भाग निकले।


इस संबंध में पुलिस अधीक्षक मोहम्मद कासिम ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इस रास्ते से शराब की बड़ी खेप ले जाने की योजना है जिसके तहत मेहंदिया थाना के मुख्य द्वार पर वाहन जांच अभियान संचालित किया गया। जांच के दौरान औरंगाबाद की ओर से एक ट्रक आते देखा गया।जांच में लगे जवानों ने संदेह के आधार पर उस ट्रक को रोकने का कोशिश की।


एसपी ने बताया कि पुलिस को देखते हैं ट्रक का चालक ट्रक को जांच पोस्ट से लेकर भाग निकला। त्वरित कार्रवाई करते हुए  मेहंदिया थाना अध्यक्ष अमित कुमार  एवं पुलिस अवर निरीक्षण रामनरेश राय ने ट्रक का पीछा किया। पुलिस गाड़ी को अपने पीछे आते देख ट्रक चालक ने ट्रक को काफी तेजी से भगा ले जाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं होने पर वालिदाद कब्रिस्तान के समीप ट्रक को सड़क के किनारे खड़ी कर चालक और खलासी ट्रक को छोड़कर फरार हो गया। 


पुलिस ने इस ट्रक को जब्त कर मेहंदिया थाना परिसर लाया। ट्रक के ऊपरी हिस्से में लदे धान की भूसी के बोरे को हटाया गया तो 5 हजार 5 सौ 54 लीटर शराब बरामद किया गया। उन्होंने कहा कि बुधवार को एस ड्राइव के तहत विशेष अभियान संचालित किया गया था। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए थानाध्यक्ष अमित  कुमार व अन्य पुलिस कर्मियों का हौसला बढ़ाया। बरामद विदेशी शराब की कीमत तकरीबन 70 लाख रुपए आंकी  गई है।