250 करोड़ के बालू घोटाला मामले में बड़ा एक्शन, ED ने बबन सिंह और सुरेंद्र जिंदल को किया अरेस्ट

250 करोड़ के बालू घोटाला मामले में बड़ा एक्शन, ED ने बबन सिंह और सुरेंद्र जिंदल को किया अरेस्ट

DHANBAD: इस वक्त की बड़ी खबर झारखंड के धनबाद से आ रही है, जहां बिहार में 250 करोड़ के बालू घोटाला मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी की टीम ने इस मामले में बबन सिंह और सुरेंद्र जिंदल को अरेस्ट कर लिया है। दोनों को गिरफ्तार करने के बाद ईडी की टीम उन्हें साथ लेकर पटना चली गई है। इससे पहले ईडी ने गुरुवार को पटना से मिथिलेश सिंह को गिरफ्तार किया था।


करोड़ों के बालू घोटाला मामले में ईडी कुछ महीने पहले बालू कारोबारी जगनारायण सिंह और उनके बेटे को अरेस्ट कर चुकी है। बालू घोटाले के मनी लॉन्ड्रिग केस की जांच कर रही ईडी ब्राडसन कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड और आदित्य मल्टीकॉम प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। बीते जून महीने में ईडी ने बिहार, झारखंड के साथ पश्चिम बंगाल में छापेमारी की थी।


बालू का अवैध खनन कर इन दोनों कंपनी के जरिए सरकार को 250 करोड़ के राजस्व का नुकसान पहुंचाया गया है। ईडी ने छापेमारी के बाद 60 बैंक खातों को फ्रीज कर दिया था। इसके साथ ही ईडी की टीम ने छापेमारी के दौरान करीब 1.50 करोड़ कैश समेत 10 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी के कागजात को बरामद किया था।