2024-25 के चुनाव की तैयारी में जुटी RJD, पार्टी के विधायकों को दिया गया जरूरी टास्क

2024-25 के चुनाव की तैयारी में जुटी RJD, पार्टी के विधायकों को दिया गया जरूरी टास्क

PATNA: पटना में राबड़ी आवास में पर आज आरजेडी के विधायक दल की बैठक आयोजित की गई। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में यह बैठक बुलाई गई थी। बैठक में तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव समेत आरजेडी के तमाम बड़े नेता शामिल हुए। इसके साथ ही इस बैठक में आरजेडी के सभी एमएलसी और राजद कोटे के मंत्री भी मौजूद रहे। बैठक खत्म होने के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बताया कि विधायक दल की बैठक में आने वाले 2024-25 के चुनावों को लेकर पार्टी और संगठन को मजबूत बनाने पर चर्चा की गई।


जगदानंद सिंह ने कहा कि पार्टी के संगठन में जो जहां कमजोरियां हैं उसपर चर्चा की गई कि उसे कैसे दूर किया जाए। 2024 और 2025 के चुनाव में संगठन कही कमजोर नहीं पड़ जाए उसी को दुरुस्त करने के लिए सभी विधायकों के साथ बैठक हुई। बैठक में सभी विधायकों को यह टास्क दिया गया कि पार्टी और संगठन को मजबूत करने के लिए वे बूथ स्तर पर काम करें। उन्होंने कहा कि विपक्ष क्या कहता है यह आरजेडी का मसला नहीं है। 2024 और 2025 में विपक्ष से निबटने के लिए कैसे तैयारी की जाए इसको लेकर संगठन को नीचले स्तर तक ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है।


जगदानंद सिंह ने कहा कि कैबिनेट विस्तार के सवाल पर कहा कि पार्टी के विस्तार के साथ ही सारे विस्तार जुड़े हैं। अगर पार्टी का विस्तार होता है तो आने वाले दिनों में कैबिनेट का भी विस्तार हो सकता है। कैबिनेट का विस्तार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बीच का विषय है। वहीं प्रदेश कार्यकारिणी के गठन पर जगदानंद सिंह ने कहा कि कार्यकारिणी के गठन के में एक महीने का समय लगेगा। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सभी चीजों की समीक्षा कर रहे हैं। एक महीने के भीतर संगठन को जो भी ढांचा है वह पहले की तरह भी रह सकता है और उसमें बदलाव भी किए जा सकते हैं। तेजस्वी यादव जो निर्णय लेंगे वही सभी को मान्य होगा।


वहीं बैठक में शामिल होने पहुंचीं मोकामा की विधायक नीलम देवी ने कहा कि बैठक में सदस्यता अभियान चलाने और क्षेत्र के लोगों से मिलने को कहा गया है। वहीं आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने बताया कि सभी विधायकों को बूथ लेबल तक संगठन को मजबूत करने की जिम्मेवारी दी गई है। उन्होंने कहा कि बैठक में कैबिनेट विस्तार पर कोई चर्चा नहीं हुई है बल्कि सरकार की नीतियो को जन जन तक पहुंचाने के लिए पार्टी के सभी विधायकों को जिम्मेवारी दी गई है।