20 से 31 अक्तूबर तक पनोरमा स्टार कार्यक्रम का होगा आयोजन, बॉलीवुड कलाकार समेत कई दिग्गज करेंगे शिरकत

20 से 31 अक्तूबर तक पनोरमा स्टार कार्यक्रम का होगा आयोजन, बॉलीवुड कलाकार समेत कई दिग्गज करेंगे शिरकत

PATNA : हर वर्ष के तरह इस वर्ष भी धनतेरस के मौके पर पनोरमा ग्रुप बिहार के प्रतिभावान बच्चो के लिए पनोरमा ग्रुप द्वारा बिना किसी शुल्क के पनोरमा स्टार प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन आगामी 20 अक्तूबर से करने जा रहा हैं. यह कार्यक्रम अगले 31 अक्तूबर तक होगा. इसे लेकर तैयारी काफी जोर-शोर से की जा रही है. जिसमें बिहार के कोशी-सींमाचल सहित अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा सहित आस-पास के विभिन्न जिलों से प्रतिभावान बच्चे भाग लेंगे. 


बताते चले कि पनोरमा स्टार कार्यक्रम में बालीवुड हास्य कलाकार राजपाल यादव समेत बालीवुड के कई  बालीवुड कलाकार शिरकत करेंगे और प्रतिभा प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले लोगो को शिल्ड व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी करेंगे. जबकि प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को प्रथम स्थान प्राप्त करने पर 1लाख, द्वितीय स्थान लाने वाले को 50,000 जबकि तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 25,000 रुपये की नगद ईनाम भी दिया जाएगा. 


जानकार बताते हैं की इसबार पनोरमा स्टार कार्यक्रम में चार से पांच विधा में कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें मुख्य रूप से गायिकी, नृत्य, नाटक, चित्रकला और मिसेज बिहार कार्यक्रम के साथ-साथ खेल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा हैं. जिसमें सभी अलग-अगल विधाओ में होगा. जिसके लिए उम्र भी तय किया गया हैं.


नृत्य, गायिकी, चित्रकला के लिए 14-25 साल तक उम्र निर्धारित किया गया हैं. मिसेज बिहार, खेल प्रतियोगिता और नाटक प्रतियोगिता में उम्र निर्धारित नही किया गया हैं. वही मिसेज बिहार प्रतियोगिता में 18 से 40 साल तक की महिलाए हिस्सा ले सकती हैं. जिसमें ऑडिशन देने की अंतिम तारीख 20 अक्तूबर तक हैं. 


आपको बता दू कि पनोरमा ग्रुप द्वारा पनोरमा स्टार कार्यक्रम का आयोजन पिछले पांच वर्षो से किया जा रहा हैं, जिसमें हर साल बिहार के पूर्णिया सहित कोशी-सींमाचल के विभिन्न जिलो के प्रतिभाशाली बच्चें हिस्सा लेकर अपना प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं. 


इसी कड़ी में पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोशी-सींमाचल सहित बिहार में प्रतिभा का कोई कमी नही हैं. मगर यहां बच्चो को कोई ऐसा मंच नही मिल पाता हैं.  जिससे वह अपना प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने क्षेत्र का नाम रौशन कर सके. इसलिए पनोरमा ग्रुप का प्रयास हैं कि कोशी-सींमाचल समेत  बिहार के प्रतिभाशाली बच्चा अपना बेहतर प्रदर्शन करके अपने क्षेत्र के साथ-साथ अपने अभिभावक का भी नाम रौशन कर सकें.