10 कट्ठा जमीन के लिए युवक की गोली मारकर हत्या, मृतक के भाई को भी बेरहमी से पीटा,आरोपी फरार, एक जमीन पर दो लोग कर रहे थे दावेदारी

10 कट्ठा जमीन के लिए युवक की गोली मारकर हत्या, मृतक के भाई को भी बेरहमी से पीटा,आरोपी फरार, एक जमीन पर दो लोग कर रहे थे दावेदारी

JAMUI: भूमि विवाद के कारण एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है। वही मृतक के भाई की भी जमकर पिटाई की गयी है। घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। हत्या की वारदात जमुई के सिकंदरा थाना क्षेत्र के बसैया गांव की है। इस घटना से मृतक के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है।  


भूमि विवाद के कारण 45 वर्षीय प्रदीप यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वही मृतक के भाई अभिनंदन यादव को पीट-पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया गया। परिजनों ने गांव के ही संतोष यादव समेत अन्य लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। 


बताया जा रहा है कि मृतक प्रदीप और संतोष के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी कारण से हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है।  


मृतक की पत्नी रेणु देवी ने बताया कि 5 साल पहले गांव के ही एक व्यक्ति से दस कट्ठा जमीन उनके पति प्रदीप यादव खरीदी थी। तब से उक्त जमीन की जुताई वे ही करते थे। बाद में उसी जमीन को गांव के संतोष यादव ने गलत तरीके से चार महीने पहले खरीद लिया और जबरन कब्ज़ा करने लगा। जिसका विरोध करने पर दो माह पहले भी संतोष यादव और उसके गुर्गों द्वारा उनके पति के साथ मारपीट की गई थी। आज जब उनके पति प्रदीप यादव जमुई में दूध बेचकर घर लौट रहे थे।


तभी इसी दौरान गांव के ही बिसहरी स्थान के समीप संतोष यादव, दशरथ यादव के पुत्र और कारू यादव के पुत्र सहित अन्य लोगों ने घेरकर उनकी जमकर पिटाई कर दी। भाई को पीटता देख जब उसके छोटे भाई अभिनंदन यादव छुड़ाने गये तो उनलोगों ने उनकी भी जमकर पिटाई कर दी। आरोपियों ने इस दौरान उनके पति प्रदीप यादव को गोली मार दी गई जिससे उनकी मौत हो गयी। 


वही उनका छोटा भाई अभिनंदन बुरी तरह घायल हो गया। हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गये। सिकंदरा पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। हत्या की घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पत्नी रेणु देवी सहित पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक खेती और दूध बेचकर किसी तरह परिवार चलाता था। दो बेटी और तीन बेटों की अब परवरिश कैसे होगी यह सोचकर परिवार वाले परेशान हैं। 


जमुई एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि जमीन को लेकर संतोष और प्रदीप के बीच पहले से ही विवाद चल रहा था यह बात जांच के दौरान सामने आई है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है। घटना में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द की जाएगी। इस घटना के गांव में मातम का माहौल है। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।