यशवंत सिन्हा पहुंचे पटना, महागठबंधन के नेताओं ने किया स्वागत

यशवंत सिन्हा पहुंचे पटना, महागठबंधन के नेताओं ने किया स्वागत

PATNA : विपक्षी दलों की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज पटना पहुंचे। पटना एयरपोर्ट पर महागठबंधन के नेताओं ने उनका स्वागत किया। पटना के होटल मौर्या में 3 बजे वे महागठबंधन के नेताओं से मुलाकात करेंगे। 


बता दें कि महागठबंधन के दलों ने सामूहिक रुप से यह फैसला लिया है कि उनका वोट और समर्थन यशवंत सिन्हा को दिया जाएगा। अभी दो दिन पहले ही आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने वे दिल्ली एम्स गए हुए थे। आज पटना आने पर महागठबंधन के नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।


गौरतलब है कि यशवंत सिन्हा के पटना दौरे से पूर्व आरजेडी के प्रदेश कार्यालय में महागठबंधन के शीर्ष नेताओं की बैठक हुई थी। जिसमें यह फैसला लिया गया कि उनका वोट और समर्थन यशवंत सिन्हा को दिया जायेगा। महागठबंधन के नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सभी विपक्षी दल के नेता मौजूद थे। सभी पार्टियों के प्रतिनिधियों ने एक स्वर में यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति चुनाव में मत देने की बात कही।


हालांकि, बताया जा रहा है कि एनडीए के कैंडिडेट के आदिवासी और अति पिछड़ा वर्ग से होने को लेकर महागठबंधन के कुछ नेता में विरोधी स्वर भी देखने को मिला. महागठबंधन के मुर्मू समर्थक नेताओं ने खुलकर कुछ नहीं कहा है. लेकिन उनका कहना है कि ये बाजी पहले ही महागठबंधन हार चुका है. क्योंकि मुर्मू के पक्ष में पूरा देश है। 


बता दें कि इससे पहले एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पटना आई थी। एयरपोर्ट पर बिहार एनडीए के नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने उनका भव्य स्वागत किया था. पटना के गांधी मैदान स्थित होटल मौर्या में ही उन्होंने भी एनडीए के नेताओं से मुलाकात कर समर्थन देने की अपील की थी।