वाह रे शराबबंदी ! नए साल के मौके पर खुलेआम सब्जी के ठेले पर बेचा जा रहा देशी दारु, देख कर आप भी रह जाएंगे दंग

वाह रे शराबबंदी ! नए साल के मौके पर खुलेआम सब्जी के ठेले पर बेचा जा रहा देशी दारु, देख कर आप भी रह जाएंगे दंग

SITAMADHI : बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। राज्य के अंदर शराब पीना या इससे जुड़ा किसी भी तरह का कोई भी कारोबार करना गैरकानूनी है। ऐसे में इसको लेकर कठोर सजा का भी प्रावधान है। बाबजूद इसके इस कानून का सही हाल क्या है वह किसी से छुपा हुआ नहीं है। ऐसे में अब एक ताजा मामला सीतामढ़ी से निकल कर सामने आ रहा है। जहां शराबबंदी के बाबजूद सब्जी के ठेले पर रखकर शराब बेचा जा रहा है। 


मिली जानकारी के मुताबिक, नए साल पर भारत नेपाल बॉर्डर स्थित बैरगनिया प्रखंड में खुलेआम नेपाली सोफी शराब बेची जा रही है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडीयो में यह साफ़ नजर आ रहा है कि- एक ठेले पर सौफी शराब को बेचा जा रहा है और धड़ल्ले से कुछ ही मिनट में पूरी शराब की बोतल बिक गई। इस वीडियो में लोग आसानी से शराब खरीद कर ले जाते दिखाई दे रहे हैं। 


मालूम हो कि, बिहार में नीतीश कुमार शराबबंदी को लेकर काफी एक्टिव नजर आते हैं। लेकिन, इसकी हकीकत क्या है यह वीडियो उसकी कहानी बयां करता है।  यह सौफी शराब सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया प्रखंड के पटेल चौक पर बेचे जाने की बात कही जा रही है। इस वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो बैरगनिया का है और बैरगनिया के पटेल चौक पर खुलेआम सोफी शराबी की जा रही है। 


गौरतलब हो कि, जहरीली शराब से एक और जहां बिहार में सैकड़ो लोगों की मौत हो रही है। वहीं दूसरी ओर ठेले पर शराब ऐसे बबेचा जा रहा है जैसे बिहार में शराबबंदी कानून नाम की कोई चीज नहीं है।  वीडियो में शराब बेचने का काम एक ठेले पर किया जा रहा है और ठेला चालक अपने ठेले पर सौफी शराब की बोतलों को सजा रखे हुआ है और बारी-बारी से लोग आकर पैसे दे रहे हैं और शराब को खरीद रहे हैं। हालांकि, फर्स्ट बिहार इस वायरल के सटीकता की   पुष्टि नहीं करता है।


उधर, इस वीडियो के वायरल होते ही पुलिस की टीम भी एक्शन में आयी है। इसको लेकर बैरगनिया थाना प्रभारी ने बताया कि- एक वीडियो सामने आया है। इसकी सत्यता की जांच की जा रही है। फिलहाल इस काम में लगे युवक को पकड़ लिया गया है और उससे मामले की जानकारी ली जा रही है।