विराट और गांगुली के बीच बढ़ी तकरार, कोहली ने दादा के खिलाफ उठाया ये कदम

विराट और गांगुली के बीच बढ़ी तकरार, कोहली ने दादा के खिलाफ उठाया ये कदम

DESK: एक ओर जहां आईपीएल 2023 अपने रोमांचक मोड़ की ओर आगे बढ़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलने वाले विराट कोहली और भारत के सफलतम कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली के बीच तकरार बढ़ती दिख रही है।


दरअसल, आईपीएल 2023 के एक मुकाबले में जब आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स की टीम आमने-सामने थी तो मैच के दौरान की एक वीडियो खूब वायरल हुआ। इस वीडियो में बाउंड्री पर फील्डिंग करते वक़्त विराट कोहली, डगआउट में बैठे रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली को घूरते नजर आए और मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली ने सौरव गांगुली से हाथ भी नहीं मिलाया। यह मामला यहीं नहीं रुका और मैच खत्म के बाद विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को अनफॉलो कर दिया उसके पहले वो सौरव गांगुली को फॉलो किया करते थे। विराट कोहली के द्वारा दादा के खिलाफ उठाए गए इस कदम से क्रिकेट जगत में खलबली मच गई है।


यह है पूरा मामला

मामला उस वक़्त का है जब विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में कप्तानी किया करते थे, उसके बाद कोहली ने दुबई में हुये T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया। जिसके बाद बीसीसीआई के द्वारा विराट कोहली से वनडे की कप्तानी भी छीन ली गई। इस प्रकरण के बाद विराट कोहली के बयान से ठीक उल्टा बयान सौरव गांगुली का आया।


विराट कोहली ने कहा कि ऐलान होने के कुछ ही घण्टों पहले मुझे यह जानकारी मिली थी, जबकि सौरव गांगुली ने कहा कि यह घोषणा करने से पहले हमारी बात विराट कोहली से हो चुकी थी। वनडे की कप्तानी छीनने के बाद विराट कोहली की टीम साउथ अफ्रीका पहुंची टेस्ट मैच खेलने जहां साउथ अफ्रीका के हाथों 2-1 से श्रृंखला हारने के बाद विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी भी छोड़ दी उसके बाद आज तक विराट कोहली और सौरव गांगुली का जब भी आमना सामना होता है तो एक तीखी भिड़ंत  देखने को मिलती है।


यही हुआ आईपीएल 2023 के एक मैच के दौरान जब आरसीबी और डीसी की टीम आमने-सामने थी और अंतिम ओवरों में आरसीबी को जीत के लिए विकेट की जरूरत थी। उस वक्त विराट कोहली बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे और विराट कोहली ने एक बेहतरीन कैच पकड़ा और उसके बाद विराट कोहली डगआउट में बैठे रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली को घूरते नजर आएं फिर मैच समाप्ति के बाद विराट कोहली ने सौरव गांगुली से हाथ भी नहीं मिलाया और इस घटना के बाद विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली को अनफॉलो कर दिया है।