फर्स्ट बिहार की खबर के असर : डांसर के साथ वायरल वीडियो मामले में स्वास्थ्य प्रबंधक को शो-कॉज

फर्स्ट बिहार की खबर के असर : डांसर के साथ वायरल वीडियो मामले में स्वास्थ्य प्रबंधक को शो-कॉज

BAGAHA : फर्स्ट बिहार की खबर का असर हुआ है। मधुबनी के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक विपिन बिहारी को बेतिया सिविल सर्जन ने शो कॉज नोटिस जारी किया है। डांसर के साथ नाचते हुए वीडियो वायरल होने के मामले में सिविल सर्जन में प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक विपिन बिहारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्हें 7 दिन के अंदर अपना जवाब देना होगा। 


शो कॉज नोटिस जारी करते हुए सिविल सर्जन ने कहा है कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और व्हाट्सएप पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक डांसर के साथ विपिन बिहारी को नाचते हुए देखा जा सकता है। सिविल सर्जन ने इसे सर्विस मैनुअल के विरुद्ध बताते हुए कहा है कि इस तरह के आचरण से विभाग की छवि को नुकसान पहुंचा है। ऐसे मामलों में बिना किसी सूचना के बर्खास्त करने और सेवानिवृत्ति का भी प्रावधान है। ऐसे में आपको अपना पक्ष 7 दिनों के अंदर रखना होगा। 

सिविल सर्जन ने शो कॉज नोटिस में यह भी लिखा है कि पहले भी विपिन बिहारी के ऊपर इस तरह के आरोप लग चुके हैं। बार-बार चेतावनी देने के बावजूद उनके आचरण में कोई सुधार नहीं हुआ है। ऐसे में क्यों नहीं उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करते हुए सेवा समाप्त कर दी जाए। आपको बता दें कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मधुबनी में प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक के पद पर तैनात विपिन बिहारी का एक वीडियो बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में बीएमसी संतोष राठौर और विपिन बिहारी आर्केस्ट्रा गर्ल के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं। अश्लील तरीके से डांस करने वाला यह वीडियो वायरल होने के बाद फर्स्ट बिहार में खबर चलाई थी और अब खबर का असर हुआ है।