विपक्ष पर आरसीपी ने कसा तंज, कांग्रेस को आरजेडी ने धकिया कर बाहर कर दिया, ऐसे में अब महागठबंधन है कहा?

विपक्ष पर आरसीपी ने कसा तंज, कांग्रेस को आरजेडी ने धकिया कर बाहर कर दिया, ऐसे में अब महागठबंधन है कहा?

DARBHANGA: बिहार में दो विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने है। कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट पर आगामी 30 अक्टूबर को उपचुनाव होंगे। इसे लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार कर रही है। इसी के तहत आज केंद्रीय इस्पात मंत्री व जेडीयू के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह भी कुशेश्वरस्थान में कैंप कर रहे हैं। इस दौरान आरसीपी सिंह ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि आरजेडी ने कांग्रेस को धकिया कर बाहर कर दिया है। ऐसे में अब महागठबंधन है कहां? जबकि एनडीए आज भी पूरी तरह से एकजुट है। आरसीपी सिंह ने कहा कि इस परिस्थिति में कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट पर एनडीए की जीत पक्की है। 


केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि एनडीए बहुत मजबूत है। लोजपा का पशुपति पारस गुट एनडीए के साथ है। चिराग के नहीं रहने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में जो लोग महागठबंधन के तहत साथ मिलकर लड़े थे उनकी स्थिति इस बार खराब हो गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को धकिया कर बाहर कर दिया गया है कि तुम साइड में रहो। 


आरसीपी सिंह ने कहा कि भाजपा, जदयू, हम और वीआईपी के कार्यकर्ता एकजुट होकर एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। आरसीपी सिंह ने कहा कि यहां से एनडीए के जो विधायक थे अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन एनडीए ने जिनको उम्मीदवार बनाया है वे जीतेंगे और कुशेश्वरस्थान के विकास के कार्य को जारी रखने का काम करेंगे। बिहार विधानसभा उपचुनाव 30 अक्टूबर को होने है ऐसे में इन दोनों सीटों पर एनडीए पूर्ण बहुमत के साथ जीतेगी। कुशेश्वरस्थान और तारापुर में एनडीए की जीत पक्की है। 


कश्मीर में आतंकियों द्वारा बिहारी मजदूरों को निशाना बनाए जाने पर आरसीपी ने कहा कि कश्मीर में बिहार-यूपी के मजदूरों की हत्या शर्मनाक है। आतंकवादी बिहार-यूपी के निहत्थे मजदूरों को मारकर पहलवान बन रहे हैं। जल्द उनका सफाया हो जाएगा। उत्तर भारत और बिहार-यूपी के मजदूर कश्मीर में टूरिज्म के लिए नहीं जाते हैं बल्कि रोजी-रोटी कमाने जाते हैं। वे कश्मीर के विकास में भी अपना योगदान देते हैं। इस घटना से आतंकवादियों का चेहरा एक बार फिर से सामने आ गया है। 


आतंकवादी गरीब मजदूरों को  टारगेट कर रहे हैं। जो गरीब अपने बाल-बच्चों की परवरिश के लिए जम्मू-कश्मीर जाता है। उनका कश्मीर की तरक्की में भी योगदान होता है। आरसीपी सिंह ने कहा कि आतंकी निहत्थे मजदूरों को मारकर पहलवान बन रहे हैं। देश में इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जल्द ही कश्मीर से आतंकियों का खात्मा होगा। वे यह न समझें कि हमारे देश में लोगों के बीच कोई विभाजन हो सकता है। उन्होंने कहा कि बिहार और कश्मीर सब हिंदुस्तान का हिस्सा है। बिहार और कश्मीर मिलकर आतंकवाद का मुकाबला करेंगे और आतंकवाद का सफाया करेंगे।


कुशेश्वरस्थान उप चुनाव में नाम वापसी के बाद कुल 8 प्रत्याशी हैं मैदान में 

 78-कुशेश्वरस्थान(अ•जा•) विधान सभा के लिए नाम वापसी के बाद कुल-8 अभ्यर्थी मैदान में रह गये हैं। जिसमें मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनीतिक दलों के उम्मीदवार हैं। लोक जन शक्ति पार्टी(रामविलास) से अंजू देवी, कांग्रेस से अतिरेक कुमार, जनता दल (यूनाइटेड) से अमन भूषण हजारी, राष्ट्रीय जनता दल से गणेश भारती। पंजीकृत राजनैतिक दलों के उम्मीदवारों में जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के योगी चौपाल, समता पार्टी के सच्चिदानन्द पासवान और स्वतंत्र उम्मीदवार में जीवछ कुमार हजारी एवं राम बहादुर आजाद  शामिल हैं।