मुकेश सहनी ने की CM नीतीश के स्वस्थ होने की कामना : बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कसा तंज : कहा- प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल PMCH की जगह मेदांता में क्यों करा रहे अपना इलाज?

मुकेश सहनी ने की CM नीतीश के स्वस्थ होने की कामना : बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कसा तंज : कहा- प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल PMCH की जगह मेदांता में क्यों करा रहे अपना इलाज?

PATNA : विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के संस्थापक और बिहार के पूर्वमंत्री मुकेश सहनी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पूर्ण स्वस्थ होने की कामना की है। हालांकि उन्होंने बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर तंज भी कसा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वस्थ होने की कामना करते हुए मुकेश सहनी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर लिखा है कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी की तबीयत बिगड़ने का समाचार प्राप्त हुआ है मैं ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। 


मुकेश सहनी ने बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर तंज कसते हुए कहा कि पीएमसीए को प्रदेश का सबसे बड़ा अस्पताल माना जाता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपना इलाज पीएमसीएच की जगह मेदांता में क्यों करा रहे हैं? क्या उन्हें भी सरकारी अस्पतालों पर विश्वास नहीं है? पटना के सबसे बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल मेदांता में वह अपना इलाज करवा रहे हैं।


उन्होंने अपने पोस्ट में आगे लिखा है कि माननीय मुख्यमंत्री जानते हैं कि उनके राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था कैसी है? अगर ऐसा नहीं होता तो वह खुद अपना इलाज पटना के प्राइवेट अस्पताल मेदांता में न करा रहे होते। आप खुद 18 साल से बिहार के मुख्यमंत्री उर्फ सुशासन बाबू होने के पश्चात् राजधानी पटना के किसी भी सरकारी अस्पताल पर अपना विश्वास नहीं दिखा रहे हैं तो सोचिए ग्रामीण क्षेत्रों की क्या स्थिति होगी?


पूर्वमंत्री मुकेश सहनी ने आगे कहा कि आप सभी साधनों से परिपूर्ण है आपके पास विकल्प है, लेकिन गरीब-पिछड़े लोगों के पास विकल्प नहीं होता है। जब उसका बच्चा बीमार पड़ता है तब उसको मजबूरी में उन चरमराती व ध्वस्त व्यवस्था के बीच अपने बच्चे का इलाज कराना पड़ता है और निष्कर्ष यह निकलता है कि अंत में वह अपनी सांसें तोड़ देता है।


मुकेश सहनी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह करते हुए कहा कि 13 करोड़ बिहार की जनता ने आपको बहुत आशाओं के साथ चुना है। आप उनके सपनों पर पानी मत फेरिए। एक बार बंद Ac कमरे से बाहर निकलकर देखिए, तब आपको गरीब के दुख-तकलीफ का एहसास होगा।


पूर्वमंत्री मुकेश सहनी ने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को खुद सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था पर विश्वास नहीं है। पिछले 18 सालों से बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान सीएम नीतीश कुमार प्राइवेट अस्पताल मेदांता में इलाज करवा रहे हैं। कहने को तो सरकार विकास का दंभ भरते हुए स्वास्थ्य सेवाओं के विकास पर क्या कुछ नहीं कहती, लेकिन हकीकत सामने है। काश! नीतीश कुमार जी प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल  PMCH या किसी अन्य अस्पताल  में अपना इलाज करवाते। तब उन्हें भी प्रदेश के स्वास्थ्य व्यवस्था की सही स्थिति का पता चल पाता।