MP में थप्पड़ और UP में गोली, विकास दुबे की चालाकी काम न आयी

MP में थप्पड़ और UP में गोली, विकास दुबे की चालाकी काम न आयी

DESK : शुक्रवार की सुबह ज्यादातर लोगों की नींद गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर की खबर सुनने के साथ खुली. गैंगस्टर विकास दुबे ने मध्य प्रदेश के उज्जैन में सेटिंग करते हुए खुद को गिरफ्तार कर आया था. मध्य प्रदेश पुलिस ने जब गैंगस्टर विकास दुबे को गिरफ्तार किया तब वह चिल्ला चिल्ला कर कह रहा था कि उसका नाम विकास दुबे है और वह करनपुर का रहने वाला है .इस पूरे वाकए का वीडियो गुरुवार को सामने आया था. इस वीडियो में एमपी पुलिस का एक जवान विकास दुबे को थप्पड़ भी जड़ता दिखा था.

 जिस विकास दुबे को मध्य प्रदेश के पुलिस ने थप्पड़ मारकर सीधा किया था. उसी विकास दुबे की मौत यूपी पुलिस की गोली से हुई है. गैंगस्टर विकास दुबे को यह डर सता रहा था कि अगर वह उत्तर प्रदेश पुलिस के हत्थे चढ़ा तो फिर उसकी जान जा सकती है. इसीलिए विकास दुबे ने लंबी चौड़ी सेटिंग कर खुद को मध्यप्रदेश में सेट करवाया. उसने जानबूझकर मध्य प्रदेश पुलिस सक्रिय सूचना पहुंचाई कि वह महाकालेश्वर मंदिर में पूजा करने पहुंचा है. महाकालेश्वर मंदिर के बाहर उसने फोटो भी खिंचवाई और फिर मंदिर में पूजा के लिए पश्चिमी कटवाई लेकिन विकास दुबे की यह सारी चालाकी धरी रह गई.

विकास दुबे को आखिरकार उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने कब्जे में लिया और यूपी एसटीएफ की टीम उसे पेशी के लिए कानपुर लेकर जा रही थी. मौसम खराब था लिहाजा पहले गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ और फिर बाद में भागने की कोशिश के दौरान गैंगस्टर विकास दुबे मार गिराया गया. पुलिस ने एनकाउंटर की अब तक की यही कहानी बताई है. पुलिस के अधिकारियों ने कहा है कि विकास दुबे गाड़ी पलटने के बाद पुलिस टीम से हथियार छीन कर भाग रहा था. इसी दौरान उसकी कमिंग की गई और आत्मसमर्पण करने को कहा गया. विकास दुबे ने जब आत्मसमर्पण नहीं किया और उल्टे पुलिस पर फायरिंग की पुलिस ने सेल्फ डिफेंस में गोली चलाई.