पूर्णिया विद्या विहार के शुभम बने UPSC टॉपर, 41वां रैंक लाकर किया स्कूल का नाम रोशन

पूर्णिया विद्या विहार के शुभम बने UPSC टॉपर,  41वां रैंक लाकर किया स्कूल का नाम रोशन

PURNEA: संघ लोक सेवा आयोग यानि UPSC ने आज सिविल सर्विस परीक्षा का परिणाम जारी किया है। पूर्णिया के विद्या विहार रेसिडेंशियल स्कूल के 2016 बैच के छात्र शुभम ने यूपीएससी में 41वां स्थान हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया है। शुभम की इस सफलता से माता-पिता और विद्या विहार स्कूल का पूरा परिवार काफी खूश है। इस सफलता के लिए शुभम को बधाई दे रहे हैं। 


शुभम ने बताया कि उसकी प्रारंभिक शिक्षा पूर्णिया के विद्या विहार स्कूल से हुई थी। जबकि प्लस टू की पढ़ाई बोकारो और ग्रेजुएशन हंस राज कॉलेज दिल्ली यूनिवर्सिटी से की। आईएएस बनने की प्रेरणा उसे कहा से मिली इस सवाल का जवाब देते हुए शुभम ने बताया कि स्कूल के एक कार्यक्रम में आईएएस चीफ गेस्ट बनकर आए थे तब उन्हें देखकर उसने उसी वक्त मन बना लिया कि वो भी आईएएस बनेगा। फिर आईएएस की तैयारी में वो लग गया। 


उसकी मेहनत का ही नतीजा था कि आज उसका वो सपना पूरा हो गया। शुभम के इस सफलता से उसके माता-पिता और परिवार के सदस्य काफी खूश हैं। उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है उन्होंने बेटे को मुंह मीठा कराया और देश की सेवा करने का आशीर्वाद दिया। वही शुभम को बधाई देने वालों का तांता उसके घर पर लगा हुआ है। वही विद्या विहार स्कूल के प्रबंधक भी शुभम के घर पर पहुंचे और इस सफलता के लिए शुभम को बधाई और शुभकामना दी। वही स्कूल के शिक्षकों से शुभम ने आशीर्वाद लिया। शुभम ने यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता के टिप्स भी बताये। 


पूर्णिया विद्या विहार के वर्ष 2016 में 10 वीं के छात्र रहे शुभम कुमार ने 41वां रैंक लाकर यूपीएससी टॉपर बने हैं। शुभम कुमार मूल रूप से मधुबनी जिला के खुटौना का रहने वाले हैं। हंसराज कॉलेज दिल्ली में पढ़ाई कर रहा था और वहीं से यूपीएससी की भी तैयारी कर रहे थे। जानकारी देते हुए विहार स्कूल के डायरेक्टर राजेश मिश्रा ने बताया कि मधुबनी जिला के खुटौना निवासी दिनेश कुमार के पुत्र शुभम कुमार वर्ष 2016 में पूर्णिया के प्रसिद्ध स्कूल विद्या विहार से दसवीं में फर्स्ट डिवीजन लाया था। उसके बाद हंसराज कॉलेज दिल्ली में पढ़ाई कर रहा था और वहीं से यूपीएससी की भी तैयारी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना की लहर में  लॉकडाउन की छुट्टी के समय में शुभम पूर्णिया विद्या विहार में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे साथ ही हमारे द्वारा चलाए जा रहे अभियान में सहयोगी था और गरीब जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्री पहुंचाने का काम करते थे।