विधायक रीतलाल के भाई पिंकू यादव ने ही करवायी थी एम्स के अधिकारी पर फायरिंग: पुलिस जांच में खुलासा, दो गिरफ्तार

विधायक रीतलाल के भाई पिंकू यादव ने ही करवायी थी एम्स के अधिकारी पर फायरिंग: पुलिस जांच में खुलासा, दो गिरफ्तार

PATNA: पटना एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी पीएन राय पर फायरिंग के मामले की गुत्थी सुलझ गयी है. दानापुर से आऱजेडी के विधायक रीतलाल यादव के भाई पिंकू यादव ने ही पीएन राय की गाड़ी पर फायरिंग करवायी थी. पिंकू यादव पटना एम्स में अपने आदमियों की तैनाती कराना चाहता था ताकि संस्थान पर उसका वर्चस्व कायम हो सके.


पटना पुलिस ने आज इस घटना को सुलझा लेने का दावा किया. पटना के सिटी एसपी अभिनव धीमान ने मीडिया को बताया कि फायरिंग की इस घटना का मुख्य साजिशकर्ता पिंकू यादव ही है. उसने एम्स में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों के साथ फायरिंग की पूरी साजिश रची थी. पुलिस ने एम्स के सुरक्षाकर्मी राजकुमार औऱ गुड्डू यादव को गिरफ्तार कर लिया है. इऩमें से एक खुद को विधायक रीतलाल यादव और पिंकू यादव का भगीना बताता है. सिटी एसपी ने कहा कि भाड़े के शूटर्स ने फायरिंग की थी. उनकी पहचान हो गयी है और गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है.


दो दिन पहले हुई थी घटना

बता दें कि पटना एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी पीएन राय पर दो दिन पहले फायरिंग की गयी थी. गुरुवार की सुबह पटना के खगौल थाना इलाके के एम्स-दीघा फ्लाईओवर पर घटना हुई थी. एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी पीएन राय घर से अस्पताल जा रहे थे. रास्ते में  बाइक सवार तीन अपराधियों ने उनकी गाड़ी पर फायरिंग कर दी. उस वक्त कार में उनके अलावा ड्राइवर और बॉडीगार्ड भी था. गोली चलाने के बाद अपराधी मौके से भाग निकले थे.


एम्स में अपने आदमियों की तैनाती चाहता था पिंकू यादव

घटना के बाद मुख्य सुरक्षा अधिकारी पीएन राय ने पुलिस को बताया था कि कुछ दिनों पहले उन्हें एक कॉल आई थी. कॉल करने वाले ने खुद को विधायक रीतलाल यादव का भाई पिंकू यादव बताया था. उसने अपने लोगों को गार्ड में भर्ती करने को कहा था. मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि बहाली बरेली की सिक्योरिटी सर्विसेज सॉल्यूशन कंपनी कर रही है. इसमें उनका किसी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं है. इस पर कॉल करने वाले ने बात नहीं मानने पर धमकी भरे लहजे में अंजाम भुगतने की धमकी दी.


सिटी एसपी पश्चिमी अभिनव धीमान ने मीडिया को बताया कि उस कॉल की रिकार्डिंग पुलिस को मिली है. इसमें पिंकू यादव कह रहा है कि एम्स में सिर्फ बाढ़-मोकामा का ही आदमी तैनात होगा. मेरे इलाके के आदमियों को तैनात करो. मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने जब ऐसा नहीं किया तो उनकी गाड़ी पर फायरिंग करायी गयी.


सिटी एसपी ने बताया कि मुख्य सुरक्षा अधिकारी पीएन राय ने ही पुलिस के सामने आशंका जतायी था कि एम्स में तैनात सुरक्षाकर्मी राजकुमार औऱ गुड्डू यादव की इस घटना में संलिप्तता हो सकती है. गुड्डू यादव खुद को रीतलाल यादव औऱ पिंकू यादव का भगीना बताता है. इसके बाद पुलिस ने दोनों से पूछताछ शुरू की. पुलिस की पूछताछ में सारा मामला सामने आ गया.


सिटी एसपी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के लिए शूटर्स को बुलाया गया था. सारी साजिश पिंकू यादव ने रची थी. उसमें गुड्डू यादव औऱ राजकुमार साझीदार था. प्लानिंग के तहत पीएन राय की गाड़ी पर गोली चलवायी गयी. पुलिस के सामने गुड्डू यादव और राजकुमार ने पिंकू यादव की सारी प्लानिंग उगल दिया है. वहीं उनके नाम भी बताये हैं जिन्होंने फायरिंग की थी.


घटना के बाद पिंकू फरार

पुलिस के मुताबिक इस घटना को अंजाम दिलवाने के बाद पिंकू यादव फरार हो गया है. पुलिस ने विधायक रीतलाल के कोथवां स्थित पैतृक गांव में पिंकू यादव की तलाश में छापेमारी की लेकिन वह नहीं मिला. रीतलाल यादव ने कहा कि उनका भाई दिल्ली गया हुआ है. सिटी एसपी ने कहा कि इस घटना में शामिल सारे अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.