विधानसभा उपचुनाव : बोचहां सीट के लिए BJP, RJD और VIP के प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन

विधानसभा उपचुनाव : बोचहां सीट के लिए BJP, RJD और VIP के प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के बोचहां विधानसभा उपचुनाव के लिए आज BJP, VIP और RJD तीनों पार्टी के उम्मीदवार अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. जिला कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन कोषांग में तीनों प्रत्याशी पर्चा भरेंगे. मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान 12 अप्रैल को कराया जाएगा. मतगणना 16 अप्रैल होगी. बीजेपी से पूर्व विधायक बेबी कुमारी, आरजेडी से दिवंगत विधायक मुसाफिर पासवान के बेटे अमर पासवान और वीआईपी से पूर्व मंत्री रमई राम की बेटी गीता देवी उम्मीदवार है.


बीजेपी उम्मीदवार बेबी कुमार की मुजफ्फरपुर में डाक बंगला स्थित लिच्छवी विहार होटल परिसर में सभा होगी. इसमें डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, बिहार सरकार के मंत्री, विधायक, विधान पार्षद और स्थानीय कार्यकर्ता व नेता मौजूद रहेंगे. बेबी कुमारी ने बताया कि वह सबसे पहले मुशहरी स्थित एक बीएड कॉलेज में अपने कार्यकर्ता से मुलाकात करेंगी. वहां एक मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी. फिर सभा स्थल पहुंचेंगी.


वहीं, राजद के टिकट पर मैदान में आए अमर पासवान की चुनावी सभा मुजफ्फरपुर क्लब में होगी. इसमें राजद के उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक, आलोक मेहता, अरविंद सहनी व अन्य मौजूद रहेंगे. दूसरी ओर पूर्व मंत्री रमई राम की बेटी गीता कुमारी भी अपना नामांकन पर्चा भरेंगी. वह भी चुनावी सभा को संबोधित करेंगी. वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी गीता कुमार के नामांकन के दौरान उपस्थित रहेंगे.


मालूम हो कि वीआइपी विधायक मुसाफिर पासवान के निधन से बोचहां (सुरक्षित) विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है. वीआइपी ने मुसाफिर पासवान के पुत्र अमर पासवान को उम्मीदवार बनाने की बात कही थी. सीट पर दावेदारी भी की थी, मगर भाजपा ने अधिकारिक रूप से उम्मीदवार की सूची जारी कर दी. बेबी कुमारी बोचहां सीट से वर्ष 2015 में चुनाव जीती थीं. निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में तत्कालीन राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रमई राम को हराया था. वहीं अब एक बार फ‍िर रोमांचक मुकाला होने की उम्‍मीद है.