विधानसभा में लेफ्ट का प्रदर्शन, नीतीश सरकार को रोजगार पर घेरा

विधानसभा में लेफ्ट का प्रदर्शन, नीतीश सरकार को रोजगार पर घेरा

PATNA : बजट सत्र के आठवें दिन आज विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले वाम दलों के विधायकों का प्रदर्शन देखने को मिला है. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले भाकपा माले के विधायक विधानसभा के बाहर हाथों में प्ले कार्ड लेकर प्रदर्शन करते नजर आए हैं. वाम दल के विधायकों ने नीतीश सरकार को रोजगार के मसले पर घेरा है.


भाकपा माले के विधायक महबूब आलम, सुदामा प्रसाद समेत अन्य सदस्यों ने सरकार के ऊपर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है. बिहार सरकार ने 19 लाख रोजगार देने का जो वादा किया था उसे अब तक पूरा नहीं किए जाने पर इन विधायकों ने सरकार से जवाब मांगा है. साथ ही साथ रिक्त पदों को भरने के लिए योजना और उस पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग भी रखी है. सम्मानजनका रोजगार की गारंटी मांगी है.


भाकपा माले के विधायकों ने आरोप लगाया है कि नीतीश सरकार बिहार के युवाओं के साथ नाइंसाफी कर रही है. सम्मानजनक रोजगार देने की गारंटी का वादा किया गया था लेकिन अब तक इस पर कोई ठोस पहल नहीं हो पाई है. बहालियों में पूरे तरीके से कैलेंडर लागू करने की मांग भी सरकार से की गई है.


माले विधायक संदीप सौरभ ने कहा कि बिहार में तमाम बहालियां लंबित पड़ी है. बहालियों में अनियमितता और अराजकता है. अपारदर्शिता है पेपरलीक होता है. इन सारे मामले को लेकर आज हम लोग रोजगार अधिकार सम्मलेन करने जा रहे हैं. सदन के अंदर भी यह आवाज़ उठाएंगे.