विधानमंडल में आज ऊर्जा विभाग के बजट पर होगी चर्चा, विपक्ष का हंगामा तय

विधानमंडल में आज ऊर्जा विभाग के बजट पर होगी चर्चा, विपक्ष का हंगामा तय

PATNA : बिहार विधानमंडल का बजट सत्र चल रहा है. बिहार विधान सभा बजट सत्र का आज 13 वां दिन है. विधानसभा की कार्यवाही 11 बजे से शुरू होगी. प्रश्नकाल में आज ग्रामीण कार्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पंचायती राज विभाग, जल संसाधन विभाग, लघु जल संसाधन विभाग, पथ निर्माण, भवन निर्माण और श्रम संसाधन विभाग के प्रश्न लाए जाएंगे. 


संबंधित विभाग के प्रभारी मंत्री सदस्यों के प्रश्नों का उत्तर देंगे. प्रश्नकाल के बाद शून्यकाल और फिर ध्यान कर्षण ही होगा. ध्यान कर्षण में भी सरकार प्रश्नों का उत्तर सरकार देगी. आज कई विभागों के बजट पर चर्चा भी होगी ऊर्जा विभाग, मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग, योजना एवं विकास विभाग और विधि विभाग के बजट पर चर्चा होगी. ऊर्जा विभाग के बजट पर चर्चा के बाद सरकार का उत्तर भी होगा. इसके बाद सरकार ऊर्जा विभाग का बजट सदन से पास कराएगी.


विधानसभा में पिछले 2 दिनों से विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बीच विवाद चर्चा में रहा है. मंगलवार को सदन की कार्यवाही भी इसके कारण नहीं चली. विपक्षी सदस्य नीतीश कुमार से माफी मांगने पर अड़ गए तो ही बीजेपी के सदस्य भी आसन पर विधानसभा अध्यक्ष को बुलाने की मांग करते रहे. हालांकि देर शाम विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बीच बैठक के बाद इस मामले में समाधान निकलने की खबर मिल रही है.