वैशाली में अगलगी की दो घटनाओं में लाखों का नुकसान, कई मवेशियों की झुलसकर मौत, मचा हड़कंप

वैशाली में अगलगी की दो घटनाओं में लाखों का नुकसान, कई मवेशियों की झुलसकर मौत, मचा हड़कंप

VAISHALI: बिहार के वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र के सरसई गांव में अचानक दो घरों में आग लग गई। आगलगी में तीन जिंदा बकरी समेत लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गया। हालांकि की सुचना मिलते ही महुआ और हाजीपुर से दमकल पहुंच आग पर काबू पा लिया लेकिन आधे दर्जन घर, तीन जिंदा बकरी समेत लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गया। आग कैसे लगी कुछ पता नही चल पाया है। 


मिली जानकारी के अनुसार सरसई गांव वार्ड नंबर 01 में देवकी सहनी के घर में अचानक आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणो ने हर संभव प्रयास किया, लेकिन आग इतना नही बुझा और देखते ही देखते आग विश्वनाथ सहनी एवं चार घर को भी चपेट में ले लिया। आग इतना बेकाबू हो गया था कि घर का एक भी समान नही बचा, और तीन जिंदा बकरी समेत लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गया। 


दुसरी ओर बिररा लखन सेन गांव में राम बाबु के घर में खाना बनाने के दौरान अचानक गैस सिलेंडर से आग लग गया और घर में रखे एक के बाद एक करके कई  सलेंडर बलास्ट हुआ। लेकिन ग्रामीणो और फायर ब्रिगेड की मुस्तैदी से आग पर काबू पा लिया गया जिससे अन्य घर जलने से बच गया लेकिन राम बाबु साह का घर जलकर राख हो गया। ग्रामीण लोजपा नेता अंशु शर्मा ने बताया कि घर में फंगशन था इसके लिए गैस सेलेंडर रखा हुआ था। गैस रसाव से आग लगी होगी घटना में घर के साथ घर का सारा समान जलकर राख हो गया और पिड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया। यहां आग से भारी नुकसान हुई है। भुक्तभोगी परिवार का रो रोकर हाल बेहाल