भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. वी.वी गिरि की जयंती पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. वी.वी गिरि की जयंती पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

PATNA : भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. वी वी गिरि की जयंती एवं 1942 के भारत छोड़ों आन्दोलन के शहीद छटू गिरि, फागू गिरि एवं कामता गिरि का शहादत दिवस समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता गोस्वामी समाज के गौरव एवं जेडीयू के प्रदेश महासचिव मनोरंजन गिरि ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बड़ी पटनदेवी के महंत विजय शंकर गिरि मौजूद थे। इस कार्यक्रम के जरिए गोस्वामी समाज के पांच सूत्री मांगों को रखा गया है।


इस अवसर पर मनोरंजन गिरि ने कहा कि वी.वी. गिरि की जीवनी से लोगों को सीख लेने की जरुरत है और समाज को सशक्त बनाने की जरुरत है। पांच सूत्री मांगों में शहीद दिवस को सरकारी स्तर पर मनाने, देश की अन्य राज्य की भांति बिहार में भी गोस्वामी समाज को केंद्रीय सेवाए में आरक्षण देने, सत्ता में भागीदारी, शहीद छट्टू गिरि एवं कामता गिरि के नाम से सारण में दाउदपुर रेलवे स्टेशन का नाम शहीद स्टेशन बनाया जाय।


इस कार्यक्रम में प्रो. शिवाजी गोस्वामी, मिथिलेश गिरि, राजन गिरि, पुस्कर गिरि,प्रमोद गिरि, कुशेश्वर गिरि, रवि पूरी, शशि गोस्वामी, अशोक गिरी, अनुज गिरि, योगेंद्र गिरि, बीरेंद्र भारती, अंग्रहित गो, नारायण गिरि, भगवती गिरि, संतोष भारती, रितेश गिरि, बैदनाथ गिरि, वीर भूषण भारती, विकाश गोस्वामी समेत अन्य लोग शामिल हुए।