उत्तरप्रदेश में अब सड़कों पर दौड़ेगी नाव, मुकेश सहनी ने हरी झंडी दिखाकर प्रचार यात्रा को रवाना किया

उत्तरप्रदेश में अब सड़कों पर दौड़ेगी नाव, मुकेश सहनी ने हरी झंडी दिखाकर प्रचार यात्रा को रवाना किया

LUCKNOW: नदियों में नाव दिखे तो आम बात है लेकिन अब यूपी की सड़कों पर भी वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी की नाव दौड़ाने वाली हैं। लखनऊ के गोमती नगर स्थित प्रदेश कार्यालय में रविवार को आयोजित एक भव्य कार्यक्रम के तहत विकासशील इंसान पार्टी के नाव चुनाव चिन्ह प्रचार यात्रा को पार्टी सुप्रीमो सह बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सभी नाव चुनाव चिन्ह प्रचार यात्रा की गाड़ियां यूपी के 165 विधानसभा में पार्टी की विचारधारा को लोगों तक पहुंचाएगी और वीआईपी पार्टी के चुनाव चिन्ह नाव छाप के प्रति लोगों को जागरूक करेगी।


ई-रिक्शा मॉडल को नाव का स्वरूप दिया गया है और सभी नाव स्वरूप की अत्याधुनिक गाड़ियां पर्यावरण अनुकूल है। नाव निषाद समाज की रोजी रोटी और पुस्तैनी पहचान रही है। सालों साल से नाव निषाद समाज के लिए अभिन्न अंग रहा है। इसी नाव पर भगवान निषाद राज केवट ने श्री राम की नैया को पार लगाई थी। नाव समाज के पौराणिक महत्वों और आस्था के साथ भी जुड़ा हुआ है।


बिहार के मंत्री सह वीआईपी पार्टी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने बताया कि चुनाव चिन्ह नाव यूपी के तमाम 165 सीटों पर हमारे पार्टी के विचारधारा को प्रसारित करेगी। निषाद समाज के आरक्षण वाले मुद्दे को लेकर हम आज भी प्रतिबद्ध हैं। 27 दिसंबर से 29 दिसंबर तक लखनऊ के होटल रेनिसन्स में प्रांतीय बैठक बुलाई गयी है। 


जिसमे 27 दिसंबर को पूर्वांचल प्रदेश, 28 दिसंबर को अवध और बुंदेलखंड और 29 दिसंबर को पश्चिम प्रदेश के सभी चिन्हित विधानसभा सीटों पर विस्तृत चर्चा होगी और इस दौरान उम्मीदवारों के चयन को लेकर गहन मंथन की जाएगी। 30 दिसंम्बर को सभी चिन्हित 165 विधानसभा के लिए सभी विधानसभा प्रभारी को नए बाइक से पार्टी के प्रचार किट के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा ।


मुकेश सहनी ने कहा कि समाज के हक और अधिकार के लिए वे लड़ाई लड़ने आए हैं। समाज के आरक्षण के मुद्दे पर हमारी पार्टी का नजरिया साफ है की जबतक ये हक़ समाज को मिलेगा नही तबतक यह लड़ाई इसी तरह से लगातार जारी रहेगी। मुकेश सहनी ने कहा कि निषाद समाज का एक ही नारा है आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं..गठबंधन नहीं तो वोट नहीं...इन नारों के साथ 165 सीटों पर वे यूपी में चुनाव लड़ेंगे। नाव अक्सर नदी और तालाब में चलता है लेकिन इस बार यूपी की सड़कों पर यह नजर आएगा। अपनी समाज के हक की लड़ाई के लिए वे आगे भी जारी रखेंगे। 


इस मौके पर मुकेश सहनी के साथ-साथ राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी उमेश साहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वीरू साहनी, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष साहनी, पार्टी के पूर्वांचल प्रदेश अध्यक्ष राजाराम बिन्द, अवध के प्रदेश अध्यक्ष कान्ति देवी, बुंदेलखंड के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार निषाद, पश्चिम के प्रदेश अध्यक्ष हरिओम निषाद, महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पुष्पा निषाद, निषाद विकास संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल निषाद गुरुजी और पार्टी के वरीय पदाधिकारी भी मौजूद थे।