थाने में युवक की मौत से हड़कंप, एसपी ने 5 पुलिस वालों को किया सस्पेंड

थाने में युवक की मौत से हड़कंप, एसपी ने 5 पुलिस वालों को किया सस्पेंड

DESK : इस वक़्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत हो गई है. इस घटना के बाद से इलाके में अफरा-तफरी मची हुई है. बताया जा रहा है की एक लड़की को भगाने के आरोप में युवक को पुलिस पूछताछ के लिए थाने लेकर आई थी. आज उसकी मौत की खबर से हड़कंप मच गया है. परिवार वालों ने पुलिस पर युवक की हत्या का आरोप लगाया है.


मामला उत्तर प्रदेश के कासगंज की सदर कोतवाली का है. यहां हवालात में बंद एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है. मृतक युवक की पहचान सदर कोतवाली क्षेत्र के नगला सय्यैद अहरोली निवासी अल्लाफ के बेटे चांद मियां के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि युवक को एक दिन पहले लड़की भगाने के आरोप में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. लेकिन संदिग्ध परिस्थियों में युवक की मौत हो गई. 


पुलिस हिरासत में संदिग्ध हालात में मौत के बाद काफी सवाल उठ रहे हैं. अल्ताफ के पिता का कहना है कि उन्होंने खुद अपने बच्चे को पुलिस को सौंपा था. 24 घंटे बाद पता चला कि उनके बच्चे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. उन्होंने कहा की उन्हें लगता है कि पुलिस वालों ने ही फांसी लगाकर हत्या कर दी है.


इस मामले में एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. उनका कहना है कि जब पुलिस पूछताछ कर रही थी. तभी उसने पुलिसकर्मी से बाथरुम जाने की बात कही. पुलिसकर्मी ने उसे हवालात के अंदर बने बाथरूम में भेज दिया. कुछ देर तक बाहर न आने पर कर्मचारी द्वारा जाकर देखा गया तो उसने जैकेट के हुड में लगी डोरी को नल से बांधकर अपना गला कस लिया था.


एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने कहा कि वहां मौजूद कर्मचारियों द्वारा अभियुक्त के गले से डोरी खोलकर अस्पताल ले जाया गया. जहां पर कुछ देर उपचार होने के बाद उसकी मौत हो गई. पुलिस की लापरवाही सामने आने पर पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.