उत्तर बिहार में बदलेगा मौसम, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश; IMD ने जारी किया अलर्ट

उत्तर बिहार में बदलेगा मौसम, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश; IMD ने जारी किया अलर्ट

PATNA : बिहार में फिलहाल मौसम में कोई बड़ा परिवर्तन होता नजर नहीं आ रहा है। लेकिन, मौसम विभाग के तरफ से उत्तर बिहार के कुछ इलाकों में मौसम में बदलाव के संकेत दिए गए हैं। उत्तर बिहार में गर्मी के बाद फिर बारिश होने की संभावना जताई गई है।


मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 से 48 घंटा के दौरान उत्तर बिहार के अनेक स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावनाएं बन रही है।इस अवधि में अधिक तापमान 34 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है, तो वहीं न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।


दरभंगा, बेगूसराय, वैशाली, सिवान, गोपालगंज, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण जिलों में दो से तीन सितंबर के बीच पछिया हवा चलने की संभावना जताई जा रही है। वहीं अन्य जिलों में और अन्य दिनों में मुख्य रूप से पुरवा हवा चलने की संभावना जताई गई है।


इधर, कृषि विभाग और मौसम वैज्ञानिक के द्वारा किसान भाइयों को यह सलाह भी दी गई है कि अपने खेतों में सिंचाई या फिर कीटनाशक दवाइयां का छिड़काव करने से पहले मौसम का हाल देख लें। पूर्वानुमानित अवधि के दौरान कृषि कार्य और सिंचाई सावधानी पूर्वक करने की भी सलाह किसान भाइयों को दी गई है।