यूपी एनकाउंटर के सवाल पर ललन सिंह से पूछे नीतीश..यूपी में कुछ हुआ है का आज?

यूपी एनकाउंटर के सवाल पर ललन सिंह से पूछे नीतीश..यूपी में कुछ हुआ है का आज?

DELHI: उमेश पाल हत्याकांड मामले में गिरफ्तार माफिया अतीक अहमद का बेटा असद और उसके सहयोगी गुलाम को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया है। दोनों का एनकाउंटर झांसी में किया गया। दोनों पर पांच लाख रूपये का ईनाम पुलिस ने घोषित कर रखा था। एसटीएफ ने दोनों के पास से विदेशी हथियार बरामद किया है। यूपी में हुए इस एनकाउंटर के संबंध में जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से दिल्ली में पत्रकारों ने पूछा तो वे कन्नी काटते दिखे। फिर गाड़ी में बैठे जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से पूछे कि यूपी में कुछ हुआ है क्या आज? 


बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर थे। आज वे पटना के लिए रवाना हो गये हैं। दिल्ली से पटना जाने से पहले एयरपोर्ट पर उनसे पत्रकारों ने बात करने की कोशिश की। पत्रकारों ने उत्तर प्रदेश में हुए एनकाउंटर के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि इस संबंध में फिलहाल मुझे अभी पूरी जानकारी नहीं है। फिर गाड़ी में साथ बैठे ललन सिंह की ओर देखते हुए नीतीश ने पूछा कि आपकों मालूम है का..यूपी में कुछ हुआ है का आज? कुछ देर बाद उन्होंने कहा कि इस संबंध में पूरी जानकारी नहीं है। अभी पता करते हैं। इतना कह वे पटना की फ्लाईट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट के अंदर चले गये। 


बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर थे। 11 अप्रैल को पटना से वे दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। दिल्ली पहुंचते ही सबसे पहले वे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे थे। लालू यादव को बुके देने के बाद कुछ देर उनसे बातचीत की उनका हालचाल जाना फिर वहां से आवास की ओर रवाना हुए। अगले दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेजस्वी की बेटी कात्यायनी को आशीर्वाद देने घर पर पहुंचे। तेजस्वी और राजश्री से भी मिले। नीतीश कुमार ने बतौर दादा बच्ची को आशीर्वाद दिया। 


उन्होंने कात्यायनी को कीमती तोहफा भी दिया। तेजस्वी यादव ने बिटिया कात्यायनी के साथ मुख्यमंत्री की तस्वीर सोशल मीडिया पर अपलोड करते हुए लिखा कि 'अभिभावक आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने सुपुत्री कात्यायनी को अपना आशीर्वाद और प्यार दिया।' बुधवार को ही वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अरविंद केजरीवाल से मिले। केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ विपक्षी एकता की मजबुती को लेकर इन नेताओं के साथ नीतीश कुमार की बातचीत हुई। 


राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष को एक करने की दिशा में कदम उठाएंगे। जो भी साथ आएगा उसे साथ लेकर चलेंगे। विपक्ष को एकजुट करने का ऐतिहासिक कदम उठाएंगे। देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है। संस्थानों पर हमला हो रहा है। वही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम सभी पार्टियों को एकजुट करेंगे।नीतीश कुमार ने कहा कि अधिक से अधिक पार्टियों को पूरे देश में एकजुट करने का प्रयास करेंगे उसके लिए हमलोग कोशिश करेंगे। एक साथ मिलकर हम आगे चलेंगे। आज जो बात हो गयी है उसी के आधार पर हम लोग काम करेंगे और फिर एक बार बैठक कर इस संबंध में बातचीत करेंगे।