यूपी बीजेपी में घमासान के बीच अखिलेश यादव का मानसून ऑफर, बोले- सौ लाओ, सरकार बनाओ

यूपी बीजेपी में घमासान के बीच अखिलेश यादव का मानसून ऑफर, बोले- सौ लाओ, सरकार बनाओ

DESK: उत्तर प्रदेश बीजेपी में मचे घमासान के बीच पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश प्रसाद यादव ने बीजेपी और उसके सहयोगियों को मानसून ऑफर देकर भारतीय जनता पार्टी में खलबली मचा दी है। अखिलेश यादव ने अपने मानसून ऑफर के जरिए बीजेपी के सामने बड़ी चुनौती खड़ी खर दी है।


यूपी बीजेपी में घमासान के बीच अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा, मानसून ऑफ़र: सौ लाओ, सरकार बनाओ!, यानी अखिलेश यादव ने बीजेपी नेताओं और उसके सहयोगी दलों को खुला ऑफर दे दिया है कि 100 विधायक तोड़कर लाओ और उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर सरकार बना लो। अखिलेश यादव का यह ऑफर उस वक्त आया है जब यूपी बीजेपी में घमासाम मचा हुआ है।


इससे पहले बुधवार को अखिलेश ने एक्स पर लिखा था कि, “दिन-पर-दिन कमज़ोर होती भाजपा में टकराव और भटकाव का दौर शुरू हो गया है। भाजपा खेमों में बंट गयी है।  भाजपा के एक नेता महोदय अपने ही शीर्ष नेतृत्व के दिए नारे को नकार रहे हैं। कोई मुख्यमंत्री जी कह रहे हैं कि बैकफ़ुट पर जाने की ज़रूरत नहीं है, जो उछल-कूद कर रहे हैं वो बैठा दिये जाएंगे”। 


अखिलेश ने आगे लिखा था कि, “कोई कह रहा है संगठन सरकार से बढ़ा है तो कोई सहयोगी दल हार का कारण दिल्ली-लखनऊ के नेतृत्व के ऊपर डाल रहा है। कोई वीडियो बनाकर बयान दे रहा है, कोई चिट्ठी लिख रहा है। भाजपा में एक-दूसरे को कमतर दिखाने के लिए कठपुतली का खेल खेला जा रहा है। सबकी डोरी अलग-अलग हाथों में है। भाजपा में पर्दे के पीछे की लड़ाई सरेआम हो गयी है। इंजन ही नहीं अब तो डिब्बे भी आपस में टकरा रहे हैं”।


बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में कम सीटें आने को लेकर सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आमने-सामने हैं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली दौरे पर हैं और उन्होंने जेपी नड्डा से मुलाकात की है। बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। ऐसे में यूपी में बड़े बदलाव की संभावना जताई जा रही है।