UGC NET पेपर लीक की जांच करने पहुंची CBI की टीम को बिहार में ग्रामीणों ने पीटा : गाड़ियों में तोड़फोड़

UGC NET पेपर लीक की जांच करने पहुंची CBI की टीम को बिहार में ग्रामीणों ने पीटा : गाड़ियों में तोड़फोड़

NAWADA : यूजीसी नेट पेपर लीक की जांच कर रही सीबीआई टीम को बिहार में ग्रामीणों ने जमकर पीट दिया। दिल्ली से पहुंची सीबीआई की टीम जांच पड़ताल के लिए बिहार के नवादा जिले के एक गांव में पहुंची थी। वहीं, ग्रामीणों ने सीबीआई टीम पर हमला बोल दिया। स्थानीय पुलिस की सक्रियता से सीबीआई टीम में शामिल अधिकारियों की जान बच गई।


नवादा में हुआ हमला

दिल्ली से सीबीआई की टीम यूजीसी नेट पेपर लीक मामले की जांच के लिए नवादा जिले के रजौली प्रखंड के कसियाडीह गांव में पहुंची थी। पेपर लीक में शामिल एक व्यक्ति के मोबाइल लोकेशन के आधार पर सीबीआई टीम उस गांव में पहुंची थी। लेकिन जांच-पड़ताल के दौरान ही गांव के लोगों ने सीबीआई को नकली बताकर उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। लोगों ने सीबीआई अधिकारियों की गाड़ियों में भी तोड़-फोड़ की। सीबीआई की टीम में उसके चार अधिकारियों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल भी शामिल थी। 


स्थानीय पुलिस ने जान बचायी

ग्रामीणों के हमले से घबरायी सीबीआई की टीम ने इसकी जानकारी रजौली पुलिस को दी। इसके बाद आनन-फानन में रजौली पुलिस कसियाडीह गांव पहुंची। रजौली पुलिस के अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर उन्हें शांत किया। स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में सीबीआई ने जांच पड़ताल की और मोबाइल नंबर के लोकेशन के आधार पर दो मोबाइल फोन को जब्त कर लिया। सीबीआई की टीम दोनों मोबाइल को अपने साथ ले गयी है। मीडिया द्वारा पूछे जाने पर सीबीआई के अधिकारियों ने सिर्फ इतना ही कहा कि मोबाइल नंबर के आधार पर जांच के बाद पेपर लीक मामले में शामिल लोगों को भी गिरफ्तार किया जायेगा। 


हमले के बाद गिरफ्तारी

नवादा के कसियाडीह गांव में पेपर लीक की जांच करने गयी सीबीआई टीम से मारपीट और हमले के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है। पुलिस ने हमले के आऱोप में एक महिला समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों में कसियाडीह गांव के प्रिंस कुमार, एक महिला और दो अन्य लोग शामिल हैं। रजौली थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने मीडिया को बताया कि सीबीआई अधिकारियों के साथ मारपीट के मामले में रजौली थाने में 8 लोगों पर नामजद और 150-200 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनमें एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मारपीट की घटना की वीडियोग्राफी भी कराई गई है। वीडियो के आधार पर हमले में शामिल लोगों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तारी किया जायेगा। 


वहीं नवादा के एसपी अम्बरीष राहुल ने बताया कि यूजीसी नेट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम नवादा पहुंची थी। इस दौरान टीम के अधिकारियों ने दो मोबाइल फोन जब्त किया है। हालांकि ग्रामीणों ने टीम को नकली समझकर उनके साथ मारपीट की है। इस मामले में प्रथिमिकी दर्ज कर एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 


वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए नवादा के एसपी अम्बरीष राहुल ने मीडिया को बताया कि यूजीसी नेट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम नवादा में छापेमारी करने पहुंची थी। छापेमारी के दौरान सीबीआई की टीम ने दो मोबाइल फोन को जब्त किया है। छापेमारी के दौरान स्थानीय लोगों सीबीआई टीम को नकली बताकर उनके साथ मारपीट की है। पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है। इसकी प्राथमिकी दर्ज कर गयी है और एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।