द कश्मीर फाइल्स पर सियासत जारी, दो दिग्गज हस्तियां आमने-सामने

द कश्मीर फाइल्स पर सियासत जारी, दो दिग्गज हस्तियां आमने-सामने

DESK: द कश्मीर फाइल्स पर सियासत लगातार जारी है. बता दे कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर एक बार फिर बवाल हो गया है. विवेक अग्निहोत्री की निर्देशन में बनी ये फिल्म जब से रिलीज़ हुई है तब से लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई है. इस बार का यह बवाल कांग्रेस नेता शशि थरूर के द्वारा मूवी पर तंज कसे जाने के कारण किया जा रहा है. इस फिल्म के रिलीज़ होने के बाद किसी ने मनगढ़ंत तो किसी ने प्रोपगेंडा बताया था. 


यह सारा विवाद तब शूरू हुआ जब इस फिल्म को सिंगापुर में बैन करने की खबर आई थी. ऐसा कहा जा रहा है कि इस फिल्म में मुस्लिमों का एक पहलु दिखाया गया है और फिल्म काफी उत्तेजक है. इस पूरे मामले में शशि थरूर की ओर से एक ट्वीट किया गया है, जिसमे लिखा गया है कि भारत की रूलिंग पार्टी के द्वारा प्रमोट की गयी फिल्म द कश्मीर फाइल्स सिंगापुर में बैन कर दी गयी है. उन्होंने फिल्म की आड़ में इस ट्वीट के माध्यम से बीजेपी पर निशाना साधा है. 


वही दूसरी ओर विवेक अग्निहोत्री ने भी शशि थरूर के इन ट्वीट्स का जवाब देने में देर नहीं लगाई. उन्होंने लिखा - प्यारे fopdoodle (stupid), gnashnab (हमेशा शिकायत करने वाला), सिंगापुर दुनिया का सबसे पिछड़ा सेंसर है. इसने तो The Last Temptations of Jesus christ को भी बैन कर दिया था. यहां तक कि एक रोमांटिक फिल्म The Leela Hotel Files को भी बैन किया जाएगा. प्लीज कश्मीरी हिंदू नरसंहार का मजाक उड़ाना बंद करें.


अब आगे यह देखने वाली बात होगी कि विवेक अग्निहोत्री के इस ट्वीट का जवाब शशि थरूर क्या देते है. आपको बता दे कि द कश्मीर फाइल्स एक ऐसी मूवी है जिसने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े है. इस फिल्म के माध्यम से कश्मीरी पंडितों के संघर्ष, दर्द, और ट्रामा को  बहोत अच्छे से दिखाया गया है. यह फिल्म ब्लाकबस्टर साबित हुई थी, जो काफी लोगो के द्वारा पसंद किया गया था.