'द कश्मीर फाइल्स' को मांझी ने आतंकी साजिश बताया, कहा- फिल्म के यूनिट सदस्यों के आतंकी कनेक्शन की जांच होनी चाहिए

'द कश्मीर फाइल्स' को मांझी ने आतंकी साजिश बताया, कहा- फिल्म के यूनिट सदस्यों के आतंकी कनेक्शन की जांच होनी चाहिए

PATNA: कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' जहां एक ओर बॉक्स ऑफिस पर कीर्तिमान रचने जा रही है। कई राज्‍यों में इस फिल्म को टैक्‍स-फ्री भी कर दिया गया है। तो वही दूसरी ओर इस पर मचा राजनीतिक बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। बिहार में विपक्ष के अलावा NDA के घटक दलों के कई नेता भी फिल्म का विरोध कर रहे है। 


एनडीए के घटक दल हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी का बयान अब सामने आया है। उन्‍होंने इस फिल्म को आतंकवादियों की गहरी साजिश करार दिया है साथ ही इस फिल्म के यूनिट सदस्यों के आतंकी कनेक्शन की जांच कराए जाने की बात कही हैं।


इस फिल्‍म को लेकर जीतन राम मांझी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि “द कश्मीर फाइल्स”आतंकवादियों की एक गहरी साजिश भी हो सकती है, जिसे दिखाकर आतंकी संगठन कश्मीरी ब्राह्मण मे खौफ एवं डर का माहौल बना रहें हैं ताकि डर से कश्मीरी ब्राह्मण पुनः कश्मीर ना जा पाएं। “द कश्मीर फाइल्स”फिल्म यूनिट सदस्यों के आतंकी कनेक्शन की जांच होनी चाहिए। इसके साथ ही जीतन राम मांझी ने फिल्म के अभिनेता अनुपम खेर को इस ट्वीट को टैग किया है।  


कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म में यह दिखाया गया है कि कैसे आतंकवादियों के कारण वे अपने घर छोड़कर पलायन करने को मजबूर हुए थे। कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्मों को इस फिल्म में दिखाया गया है। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती,पल्लवी जोशी, प्रकाश बेलावाड़ी, भाशा सुम्बली, मृणाल कुलकर्णी,अमान इकबाल, दर्शन कुमार, चिन्मय मंडेलकर जैसे कलाकारों ने अभिनय किया है।


HAM के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी के इस ट्वीट से बिहार में सियासत और तेज होने के आसार हैं। बता दें कि अभी हाल ही में बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने राज्य में इस फिल्म को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया था। जिसका विरोध पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी कर चुकी है। राबड़ी देवी ने यह मांग की थी कि एक फिल्म गोधरा दंगे पर भी बननी चाहिए। राबड़ी के इस बयान के बाद मांझी की पार्टी ने चारा घोटाला पर भी फिल्म बनाने की मांग रखी थी।