थानेदार ने खुद को बताया CM नीतीश का रिश्तेदार, फरियादी को दी भद्दी-भद्दी गाली, कहा..मुकेश सहनी अभी मंत्री नहीं है कि उस पर उछल रहे हो

थानेदार ने खुद को बताया CM नीतीश का रिश्तेदार, फरियादी को दी भद्दी-भद्दी गाली, कहा..मुकेश सहनी अभी मंत्री नहीं है कि उस पर उछल रहे हो

GAYA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार के DGP अक्सर यह कहते नहीं थकते कि अपनी कार्यशैली बदलें और पीपल फ्रेंडली पुलिसिंग करें लेकिन शायद ही बिहार के पुलिस कर्मियों को यह बात हजम नहीं हो रहा है। यही कारण है कि बिहार पुलिस के काम करने का तरीका आज भी नहीं बदल रहा है। ताजा मामला गया जिले के आमस थाने के थानाध्यक्ष से जुड़ा हुआ सामने आया है। जो थाने में आए फरियादी के साथ गाली-गलौज करते नजर आते हैं। वो खुद को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का रिश्तेदार बताता है और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी को औकाद दिखाने की बात करता है। 


आमस थानेदार का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें वो यह सब बातें कर रहा है। हालांकि वायरल ऑडियो की पुष्टि फर्स्ट बिहार नहीं करता है। लेकिन ऑडियो को सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। गया जिले के आमस थानेदार इंद्रजीत कुमार पर वर्दी का घमंड इस कदर हावी हो गया है कि वो किसी को कुछ नहीं समझते हैं। पीपल फ्रेंडली पुलिसिंग की तो बात ही छोड़ दीजिए। पीड़ित कोई थाने पर फरियाद लेकर पहुंचता है तब उससे गालियों से बात करते हैं। खुद को नीतीश कुमार का रिश्तेदार बताने वाले थानेदार का मनोबल इतना बढ़ने का यही कारण है। वो अक्सर फरियादियों से गाली में बात करते हैं। हद तो तब हो गयी जब थानेदार ने बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी को भी नहीं छोड़ा। मुकेश सहनी को भी गाली देने से बाज नहीं आए। 


थानाध्यक्ष इंद्रजीत कुमार ने सन ऑफ मल्लाह (मुकेश सहनी) को भद्दी-भद्दी गाली दी जिसका ऑडियो वायरल भी वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो बीते शुक्रवार 20 सितंबर की दोपहर का है। उस वायरल आडियो में थानेदार इंद्रजीत फरियादी से कहता है कि तुमको पता नहीं की यहां थाने में मुख्यमंत्री का रिश्तेदार बैठा हुआ है, मुकेश सहनी क्या कर लेगा...इसके आगे शब्द अभद्र है, इस वजह से लिखा नहीं जा सकता। 


दरअसल वीआईपी पार्टी के प्रखण्ड अध्यक्ष अनिल कुमार की बाइक शेरघाटी कोर्ट से 14 सितंबर को चोरी हो गई थी। बाइक चोरी की रिपोर्ट उसने आमस थाने में दर्ज कराई थी। रिपोर्ट दर्ज कराने के दो दिन बाद वह थाने में गया और पुलिस द्वारा की कार्रवाई की जानकारी लेनी चाही। लेकिन उसे कोई जानकारी नहीं दी गई। इसके बाद उसने अपनी पार्टी के प्रदेश युवा अध्यक्ष से आमस थानाध्यक्ष को फोन कराया। लेकिन थानाध्यक्ष और युवा नेता के बीच बहस हो गई। इसके बाद शुक्रवार को एक बार फिर से अनिल थाने गया। थाने में वह थानेदार इंद्रजीत कुमार से मिला। थानेदार इंद्रजीत कुमार उसे देखते ही बुरी तरह भड़क गए। 


थाने में ही गाली-गलौज करने लगा। एक थानेदार को फरियादी पर इतना गुस्सा और इतनी भद्दी-भद्दी गालियां देगा कहां तक जायज है। अनिल को देखते ही वे आपा खो बैठते है। कहने लगते हैं,,,थानेदार- का है रे, तू बड़ी पैरवी कराता है, उ बोलता है कि हम पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पीए बोल रहे हैं, त यहां कोई चौकीदार बैठा है, उ बोलता है फुटेज चेक कीजिए, फुटेज दीजिए, उ हमको अनुसन्धान करने का तरीका सिखाएगा एं, उ का है रे हमर बाप है, कि उ हमर कोई डीएसपी- एसपी है। अब तो उ मंत्री भी नहीं है , मंत्रियो होगा त हम... न सुनेंगे। बड़ी मुकेश सहनी पर तू उछल रहा है। अनिल ने कहा- न सर हम काहेला उछलेंगे। थानेदार- तुमको पता नहीं है कि यहां मुख्यमंत्री के रिश्तेदार बैठा है। अनिल- सब पता है सर, थानेदार-... पता है तोरा,... कवाड़ लेगा मुकेश सहनिया, भाग साला यहां से। इतना सुनते ही अनिल मौके से गालीबाज का ऑडियो रिकार्ड कर थाने से निराश लौट गया। 


इस संबंध में आमस थानाध्यक्ष इंद्रजीत कुमार से फोन पर बात कि गई तो उन्होंने कहा कि मैंने किसी को गाली नहीं दिया है। फिर उन्होंने कहा कि आपको कैसे पता कि हम ही गाली दे रहे हैं। इस पर रिपोर्टर ने कहा कि पीड़ित अनिल कुमार का आरोप है कि आप गाली दे रहे हैं। इस पर थानेदार ने कहा कि तो अब आप क्या करेंगे। तो उन्हें बताया गया कि जो आप कह रहे हैं। वही लिखा जाएगा। तो उन्होंने कहा ठीक है।


इधर, जब एसएसपी आशीष भारती से बात हुई तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जानकारी मिली है। हमने सम्बन्धित एसडीपीओ को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। वहीं देर रात पीड़ित अनिल कुमार और vip पार्टी के जिलाध्यक्ष राज सहनी ने बताया कि देर शाम एसडीपीओ का फोन आया था। उन्होंने अपने ऑफिस में बुलाया था। उनके पास जब गया तो उन्होंने पूरी घटना की जानकारी ली। साथ ही में उन्होंने गाली-गलौज से जुड़ा ऑडियो भी लिया। इसके अलावा उन्होंने पूरी घटना से सम्बंधित एक आवेदन भी लिखवाया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का रिश्तेदार खुद को बताने वाले आमस थाने के थानाध्यक्ष इंद्रजीत कुमार पर वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी को गाली देने का आरोप पार्टी के नेता ने लगाया है। ऐसे में अब देखने वाली बात हो होगी कि पुलिस के वरीय अधिकारी इस मामले पर क्या एक्शन लेते हैं? 


वही गया के एसएसपी को सोशल मीडिया के माध्यम से गालीबाज थानेदार का वायरल ऑडियो क्लिप मिला है। यह ऑडियो क्लिप आमस थानाध्यक्ष का बताया जा रहा है। वरीय पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच का जिम्मा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शेरघाटी-01 को दिया है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।