टेस्ट में नंबर वन बनी टीम इंडिया, दूसरे टेस्ट में इस प्लेयर को मिल सकता है मौका

टेस्ट में नंबर वन बनी टीम इंडिया, दूसरे टेस्ट में इस प्लेयर को मिल सकता है मौका

DESK  : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट सीरीज 17 फरवरी को खेला जाएगा। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सुबह 9.30 से दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा। वहीं इस मुकाबले में से पहले टीम में बड़ी बदलाव होने कि कयास लगाई जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि, इस मुकाबले में टीम इंडिया के चर्चित बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि, भारतीय टीम ने नागपुर में हुए पहले टेस्ट सीरीज में  ऑस्ट्रेलिया को 132 रनों से हरा कर सीरीज में 1-0 से बढ़त कर ली है। 


दरअसल, बीसीसीआई ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट के जरिए भारतीय टीम के खिलाड़ी श्रेयस अय्यर दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली मैच में टीम इंडिया के स्क्वाड शामिल होगें। जिसके साथ ही एक बड़ी सवाल यह उठ रही है कि क्या भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा श्रेयस अय्यर को डारेक्ट दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन टीम में शामिल करेंगे या नही। फिलहाल अय्यर अपनी पीठ के चोट के कारण मैदान से दूर थे। वहीं अब बीसीसीआई  की मेडिकल टीम ने श्रेयस अय्यर की फिट बताते हुए मैदान में उतरने के लिए हरी झंडी दिखा दी है। 


वहीं दूसरी ओर आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। जिसमें टीम इंडिया पहले पायदान पर है। बता दें कि नागपुर में हुए टेस्ट सीरीज के पहले आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर थी, और टीम इंडिया दूसरे पायदान पर थी। लेकिन नागपुर में हुए टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को मिली एकतरफा और बड़ी जीत का फायदा मिला है। टीम इंडिया टेस्ट सीरीज के रैंकिंग में पहले पायदान के साथ ही किकेट के सभी फॉर्मेट में नंबर 1 टीम बन गई है। 


बता दें कि, भारतीय किकेट के इतिहास में पहली बार टीम इंडिया ने तीनों फॉर्मेट पर नंबर 1 पायदान पर अपनी कब्जा को जमा ली है। टेस्ट सीरीज रैंकिंग में भारतीय टीम का 115 अंको के साथ पहले पायदान पर है, वहीं ऑस्ट्रेलिया जोकि नागपुर टेस्ट के पहले 126 अंको के साथ पहले पायदान पर थी,  अब हार मिलने के बाद 111 अंक ही रह गए है। अगर टीम इंडिया टेस्ट सीरीज के बाकी बच्चे 3 मुकाबले में 2 में जीत हासिल कर लेती है तो वह भारतीय टीम फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी।