तेजस्वी यादव का बड़ा खुलासा, कहा - फ्लोर टेस्ट से पहले मेरी गिरफ्तारी की थी तैयारी, हर फ़ाइल खुलवा लें नीतीश

तेजस्वी यादव का बड़ा खुलासा, कहा - फ्लोर टेस्ट से पहले मेरी गिरफ्तारी की थी तैयारी, हर फ़ाइल खुलवा लें नीतीश

MOTIHARI : बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव जन विश्वास यात्रा पर निकले हुए हैं। बुधवार को चंपारण में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस बीच तेजस्वी यादव ने बीजेपी और नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को लेकर बड़ा बयान दिया है। तेजस्वी ने फर्स्ट बिहार के संवाददाता विश्वजीत आनंद से खास बातचीत में बताया कि - हम लोगों ने 17 महीने में जो काम किया उसको बताना जरूरी है इसलिए जन विश्वास यात्रा पर निकले हैं। इसमें हम जनता के बीच जा रहे हैं और बता रहे हैं कि हमने 17 महीने के समयकाल में क्या कुछ किया और कैसे बिहार के विकास के लिए काम किया। 


इसके आलावा तेजस्वी ने 28 जनवरी को एनडीए की सरकार बनने के बाद 12 फरवरी को होने वाले फ्लोर टेस्ट के बीच में जो खेल रचा गया उसको लेकर बड़ी बात कही है। तेजस्वी ने कहा है कि-मुझे उठवाने की पूरी साजिश कर ली गई थी। हालांकि, वो इसमें सफल नहीं हुए। लेकिन इतना तो मालूम चल गया कि वो मेरे से डर गए हैं। 

आखिर क्यों JDU ने अपने ही विधायक पर की शिकायत 

वहीं, तेजस्वी यादव ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब हमने कहा कि खेला होगा तो हमें और हमारे विधायकों को  उठाने की कोशिश की जा रही थी क्योंकि वह लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे थे। उनका विश्वास नहीं था कि वह बहुमत परीक्षण पास कर लेंगे। आप खुद सोच लीजिए कि आपने कभी ऐसा देखा है जो उसे दिन देखा था अपहरण भी जदयू के विधायक का होता है शिकायत भी जदयू के ही विधायक करते हैं और सरकार में विभाग भी जदयू के पास ही है। आपने कभी ऐसा कुछ देखा था क्या।

किसको नहीं था मालूम ... 

इसके आलावा जदयू के लोग पुलिस को इस वजह से भेजे थे कि विधायक गायब हो तो मेरा कहना है कि- पूरे बिहार में किसको नहीं मालूम था कि हमारे यहां मेरे पार्टी के सभी विधायक जुटे हुए हैं। यह सब कुछ एक षड्यंत्र था और यह षड्यंत्र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके आसपास रहने वाले तीन चार लोग मिलकर रच रहे थे। इसके अलावा इसमें भाजपा के लोग भी शामिल थे जो नए-नए मंत्री बने हैं और कुछ संभाल नहीं पा रहे हैं।

खुलवा लें फाइल ... 

इसके साथ ही तेजस्वी ने खुद के सरकार में रहते हुए जो विभाग की जिम्मेदारी दी गई थी उसे विभाग की फाइलों को खुलवाकर जांच करवाने के बारे में सवाल सुनकर तेजस्वी ने कहा कि भैया उनको जो करना है करने दीजिए मुझे उनके इस बर्ताव से डर नहीं लगता। यदि विभाग की फाइल खोलेंगे तो उन्हें क्या मिलेगा यही मिलेगा की नौकरी दिया गया है, उन्हें यह मिलेगा कि कैसे योजनाओं को विकास के लिए बिहार में लगाया गया। इसके अलावा उन्हें कुछ भी नहीं मिलेगा।

हमने ही बनाया था बजट 

वहीं, तेजस्वी यादव बिहार के बजट को लेकर कहा कि यह बजट तो सब कोई जानता है कि हमारे शासनकाल में ही तैयार किया गया था। इस पर हस्ताक्षर भी हम नहीं किया है तो बीजेपी वाले लोग तो सिर्फ बजट पढ़ने का काम किए हैं। इसमें उन्होंने क्या कुछ नया किया है यह मेरे समझ में नहीं आता। भाजपा के लोगों को बजट के बारे में क्या कुछ मालूम है। आप सीधा समझ सकते हैं कि तेजस्वी के बजट को सम्राट पेश कर रहे हैं। वरना 2 दिन में वह कहां से बजट बना देंगे।

नीतीश के अलग होने से नहीं पड़ता है वोट पर असर 

तेजस्वी से जब यह सवाल किया गया कि- नीतीश कुमार से अलग होने के बाद पड़ने वाले वोट बैंक के असर पर कहा कि- नीतीश कुमार हमसे अलग होते हैं तो हमारे वोट बैंक पर कोई खास असर नहीं पड़ता है क्योंकि पिछली बार भी हमने अलग होकर चुनाव लड़ा था और बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे थे तो वह साथ रहे या लग रहे हमारे वोट बैंक पर कोई खास फर्क नहीं पड़ता है। हम लोग लंबे रेस के सिपाही हैं आगे लंबे समय तक राजनीति करनी है तो फिर इन छोटी बातों को लेकर हम लोग अधिक ख्याल नहीं रखते हैं।

CM साहब बताए क्यों मारते हैं पलटी 

इसके अलावा तेजस्वी नीतीश कुमार पर हमला देते हुए कहा कि पहले तो हमारे सीएम साहब को बताना चाहिए कि आखिर वह बार-बार क्यों पलटते हैं कभी बीजेपी तो राजद क्यों करते हैं ? इसका मतलब तो साफ है कि जो लोकतंत्र में आपको जनमत मिलता है उसका आप सम्मान नहीं करते हैं। इसलिए पहले उनको सामने आना चाहिए और जनता के बीच जाकर यह चीज बतानी चाहिए।

हम करते हैं बेरोजगार की बात 

वहीं, तेजस्वी ने पार्टी के नए समीकरण को लेकर कहा कि -हमारी पार्टी सबकी पार्टी है और कुछ लोग घबराहट में हम पर कई तरह के आरोप लगाते हैं। आज हमारी पार्टी का जनाधार बढ़ रहा है,लोग हमसे जुड़ रहे हैं। हमने धर्म और जाति से उठकर बेरोजगारी की बात की तो लोग हमारे साथ आ रहे हैं तो इससे उनको घबराहट हो रही है। उधर चेतन आनंद को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि शिवहर उनके गढ़ कहां से रहा इस जिले का निर्माण तो लालू यादव ने अपने शासनकाल में करवाया था। यहां हमेशा से ही हमारी मजबूती हालत रही है। इसलिए इस बात पर हमें अधिक टीका टिप्पणी करने की कोई जरूरत नहीं है।