तेजप्रताप यादव की टीम का मेंबर रहा है कुख्यात हथियार तस्कर चंदन सिंह, हाजीपुर पुलिस ने इसी के घर से JDU नेता को किया था गिरफ्तार

तेजप्रताप यादव की टीम का मेंबर रहा है कुख्यात हथियार तस्कर चंदन सिंह, हाजीपुर पुलिस ने इसी के घर से JDU नेता को किया था गिरफ्तार

PATNA : वैशाली के हाजीपुर से हथियार तस्कर गिरोह को दबोचे जाने के बाद रविवार को हड़कंप मच गया था. रविवार की शाम जैसे ही यह खबर सामने आई कि जेडीयू नेता अमरदीप फूलन समेत तीन लोगों को वैशाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सियासी गलियारे में हड़कंप मच गया. कुख्यात हथियार तस्कर चंदन सिंह के ठिकाने से तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई थी.


इस मामले में अब एक और बड़ा खुलासा हुआ है. कुख्यात हथियार तस्कर चंदन सिंह छात्र आरजेडी का नेता भी रहा है. वह लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की टीम का सदस्य रहा है. दरअसल साल 2018 में चंदन सिंह ने छात्र आरजेडी का दामन थामा था. चंदन सिंह को तेज प्रताप यादव की टीम में जगह दी गई थी और वह छात्र आरजेडी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया था. इस मामले में सबसे दिलचस्प पहलू यह है कि आरजेडी के युवा नेता के साथ जेडीयू के कलमजीवी प्रकोष्ठ के नेता ने मिलकर हथियार तस्करी का एक नेटवर्क खड़ा कर दिया था. पुलिस ने इस मामले में बड़ी सफलता हासिल करते हुए कुख्यात चंदन सिंह के घर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. चंदन सिंह मौके से निकल भागने में कामयाब रहा लेकिन वहां से अमरदीप फूलन राणा सिंह और अमरनाथ सिंह की गिरफ्तारी हुई.


हाजीपुर नगर थाना इलाके के रामभद्र मोहल्ले में पटना एसटीएफ और हाजीपुर नगर थाना की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए रविवार की शाम हथियारों का जखीरा बरामद किया था. चंदन सिंह के घर से ही हथियारों की बरामदगी हुई और यहीं से जेडीयू के नेता अमरदीप फूलन सहित अन्य दोनों गिरफ्तार भी हुए थे, लेकिन चंदन सिंह पुलिस के हाथ नहीं लगा. राजनीति में अपना कद बढ़ाने के लिए बेचैन चंदन सिंह अपने आप को वीवीआईपी के तौर पर रखना चाहता था और इसी वजह से वह अपने से मुलाकात करने वाले आने वाले लोगों की जांच मेटल डिटेक्टर से कराता था. वॉकीटॉकी के साथ उसके गुर्गे घर पर तैनात होते थे.


चंदन सिंह की पहुंच सीधे तेज प्रताप यादव के साथ थी और यही वजह है कि उसने छात्र आरजेडी में खुद को प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत किए जाने पर तेज प्रताप के हाथों नियुक्ति पत्र लिया था. खास बात यह है कि हथियार तस्करी के नेटवर्क में जेडीयू नेता के शामिल होने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जेडीयू के घेरे बंदी की थी लेकिन अब खुद इस पूरे गिरोह का सरगना आरजेडी से जुड़ा हुआ निकल गया है. अब ऐसे में आरजेडी के नेता इस मामले पर क्या सफाई देंगे, ये देखना दिलचस्प होगा. हालांकि चंदन सिंह ने आरजेडी छोड़ दी है. फिलहाल राजपूत करणी सेना का युवा अध्यक्ष बताया जा रहा है.