तेजप्रताप ने पान मसाला का किया विरोध, कहा- मीठा पान खाइए लेकिन रजनीगंधा तूलसी को भूल जाइए

तेजप्रताप ने पान मसाला का किया विरोध, कहा- मीठा पान खाइए लेकिन रजनीगंधा तूलसी को भूल जाइए

PATNA: राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के बड़े लाल तेजप्रताप यादव ने पान मसाला का विरोध किया है। रजनीगंधा-तूलसी को जमीन पर फेंकते हुए तेजप्रताप ने कहा कि इसकी जगह मीठा पान खा लीजिए लेकिन रजनीगंधा और तूलसी खाने से परहेज करें। यह सब अच्छी चीज नहीं है। पान मसाला की जगह अच्छी चीज खाने का काम करें। 


हसनपुर के विधायक तेजप्रताप यादव ने कहा कि रजनीगंधा-तूलसी का मैं विरोध करता हूं और बिहार ही नहीं पूरे देश के युवाओं से इसका विरोध करने की अपील करता हूं। यह सब ना खाएं अच्छी चीजे खाने का काम करें। रजनीगंधा-तूलसी को जमीन पर फेंककर तेजप्रताप ने अपने पैरों से रौंद डाला। 


इससे पहले तेजप्रताप ने ट्वीट कर नीतीश कुमार से बिहार में शराबबंदी के बाद गुटखा बैन करने की बात कही थी। तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर सीएम नीतीश पर हमला बोला था। तेज प्रताप ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘नीतीश चचा जी ये दारूबंदी बहुत हुई…अब जरा रजनीगंधा-तुलसी भी बंद करवाएं..कहीं आप भी ‘मुंह में रजनीगंधा और कदमों में दुनिया’ वाली बात पर तो यकीन नहीं कर रहे हैं. मुहिम- बंद करो रजनीगंधा तुलसी


बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. इसको लेकर नीतीश सरकार अक्‍सर ही विपक्षियों के निशाने पर रहे हैं. इसी क्रम में अब लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने शराबबंदी के बहाने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. हालांकि तेजप्रताप यादव के ट्वीट पर कई लोगों ने उन्हें ही निशाने पर ले लिया है।


एक यूजर ने तेजप्रताप का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि मुँह में रजनीगन्धा होने के वजह से भैया लिपसिंग नहीं कर पाते नहीं तो ये सारे टिकटोकिये की बैग पैक करवा देते!! एक यूजर ने लिखा है कि तेजू भैया गुटखाखोर गैंग के निशाने पे आने वाले हैं, कदमों में दुनियाँ आए या ना आए गुटखा का पीक जरुर आ जाएगा गौरतलब है कि बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अप्रैल 2016 में बिहार में शराबबंदी कानून लागू किया था।


शराब पर प्रतिबंध लगाने के बाद भी प्रदेश में जहरीली शराब पीने से मरने वाली घटनाओं में कमी नहीं आई है. विभिन्न शराब त्रासदियों में लगभग 150 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. प्रदेश में शराबबंदी कानून वापस लेने को लेकर लगातार उठती रही है, लेकिन सरकार का रुख पहले की ही तरह है। वही नीतीश कुमार के एंट्री को लेकर पिछले दिनों तेजप्रताप ने एक ट्वीट किया था।


जिसमें तेजप्रताप ने यह लिखा था कि रामनवमी के शुभ अवसर पर बहुत जरूरी एंट्री नीतीश चाचा..तेजप्रताप से जब मीडिया ने इस पर सवाल किया तब उन्होंने कहा कि रामनवमी के मौके पर नीतीश जी को कोई पूछ नहीं रहा था तब हम भतीजा थे तो पूछ लिए। हमने नीतीश चाचा के एंट्री का बोर्ड लगा दिया। अब वे घर में आना चाहते हैं तो आ सकते हैं। नीतीश को खुला ऑफर दिया यदि आप आना चाहे तो आ सकते है आपका स्वागत है..