तेजस्वी ने मजबूरी में कैंसिल किया RJD का प्रशिक्षण शिविर, सरकार ने राजगीर कन्वेंशन सेंटर की बुकिंग ही रद्द कर दी थी

तेजस्वी ने मजबूरी में कैंसिल किया RJD का प्रशिक्षण शिविर, सरकार ने राजगीर कन्वेंशन सेंटर की बुकिंग ही रद्द कर दी थी

PATNA : राजगीर में आज से शुरू होने वाला आरजेडी का प्रशिक्षण शिविर कोरोनावायरस का हवाला देते हुए रद्द कर दिया गया. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ऐलान किया था कि कोरोनावायरस को देखते हुए आरजेडी ने अपना प्रशिक्षण रद्द कर दिया .है हालांकि तेजस्वी यादव  मैं यह फैसला कोरोला से डर की बजाय मजबूरी में लिया.


दरअसल राजगीर के जिस इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आरजेडी का प्रशिक्षण शिविर आयोजित होना था उसकी बुकिंग ही सरकार ने रद्द कर दी थी. सरकार ने कोरोनावायरस को लेकर एहतियातन जो कदम उठाए हैं उसमें इस बात का ऐलान किया जा चुका था कि इस सभी तरह के सिनेमाघरों और सामूहिक आयोजनों वाले जगहों की बुकिंग रद्द कर दी जाएगी. पटना में राज्य के मुख्य सचिव जब सरकार के इस फैसले के बारे में जानकारी दे रहे थे उसके बाद नालंदा जिला प्रशासन ने भी कन्वेंशन सेंटर की बुकिंग कर दी. तेजस्वी यादव और उनके नेता राजगीर के प्रशिक्षण शिविर को लेकर तैयारी कर चुके थे. तैयारी  थी कि कोरोना से बचने के लिए ऐसे नेताओं को जिन्हें सर्दी जुकाम हो अलग से बैठाया जाएगा, लेकिन हर हाल में आरजेडी का प्रशिक्षण आयोजित करना चाहते थे.


सरकार की तरफ से कन्वेंशन सेंटर की बुकिंग रद्द किए जाने के बाद तेजस्वी के पास कोई विकल्प नहीं बचा था आखिरकार उन्होंने प्रशिक्षण शिविर के कार्यक्रम को रद्द करने का ऐलान कर दिया. इस बात का खुलासा आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने खुद कर दिया है. रघुनवंश प्रसाद ने कहा है कि आरजेडी अपना प्रशिक्षण शिविर आयोजित करना चाहती थी लेकिन सरकार ने कोरोना के नाम पर साजिश करते हुए कन्वेंशन सेंटर की बुकिंग रद्द कर दी और आरजेडी के को मजबूरन रोकना पड़ा.