तेजस्वी की बेरोजगारी हटाओ यात्रा ने मचायी खलबली, JDU के एक और विधायक ने कहा, बिहार में बहुत बढ़ गयी है बेरोजगारी

तेजस्वी की बेरोजगारी हटाओ यात्रा ने मचायी खलबली, JDU के एक और विधायक ने कहा, बिहार में बहुत बढ़ गयी है बेरोजगारी

PATNA : RJD नेता तेजस्वी प्रसाद यादव की बेरोजगारी हटाओ यात्रा के शुरू होने से पहले ही JDU में खलबली मच गयी है. नीतीश की पार्टी के एक और विधायक ने आज कहा कि बिहार में बेरोजगारी बहुत बढ़ गयी है और बेरोजगारी बड़ा मुद्दा हो गया है. इससे पहले भी JDU के एक विधान पार्षद और विधायक बिहार में बढ़ती बेरोजगारी पर सवाल खड़ा कर चुके हैं.


JDU विधायक मुजाहिद आलम का बयान
किशनगंज के कोचाधामन से जेडीयू के विधायक मुजाहिद आलम ने मीडिया से बात करते हुए कहा है. “बेरोजगारी बिहार में बड़ा मुद्दा बन चुकी है. युवा परेशान हैं कि उन्हें नौकरी नहीं मिल रही है. केंद्र सरकार में कई विभागों के साथ साथ रेलवे और बैंक में काफी सारे पद खाली पड़े हुए हैं. लेकिन उन्हें भरा नहीं जा रहा है. युवाओं को रोजगार मिलना ही चाहिये नहीं तो उनमें आक्रोश बढ़ता जा रहा है.” मुजाहिद आलम ने ये भी कहा कि पिछले कुछ सालों में बेरोजगारी की समस्या बढ़ती जा रही है. लेकिन केंद्र सरकार ने रोजगार देने के लिए कोई वेकैंसी नहीं निकाली है.


विधायक ने सफाई भी दी
जेडीयू के विधायक मुजाहिद आलम ने उस मुद्दे पर बयान तो दे दिया जिसे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव उठा रहे हैं. लेकिन साथ में सफाई भी दे दी. उन्होंने कहा कि इस मामले को तेजस्वी यादव के समर्थन के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिये. विधायक ने कहा कि तेजस्वी भले ही बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकल रहे हैं लेकिन मैं उनकी यात्रा के समर्थन में नहीं बोल रहा हूं. मुजाहिद ने कहा कि वे जनता की परेशानी पर अपना बयान दे रहे हैं.


कहीं पर निगाहें कहीं पर निशाना
हालांकि विधायक मुजाहिद आलम के बयान से उनके इरादों को परखना मुश्किल नहीं है. वे पिछले कुछ सालों में बेरोजगारी बढ़ने की बात कह रहे हैं. उनका इशारा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की तरफ है. वहीं वक्त भी ऐसा चुना गया है जब तेजस्वी यादव इसे मुद्दा बनाकर यात्रा पर निकल रहे हैं.


विधायक मुजाहिज आलम के पहले से ही जेडीयू में असहज होने की खबरें आती रही है. CAA पर जेडीयू के स्टैंड पर उन्होंने नाराजगी जतायी थी. इसके बाद नीतीश कुमार ने उन्हें अपने आवास पर बुला कर समझाया था. मुजाहिद उस सीट से विधायक चुने जाते हैं जहां मुसलमानों की तादाद तकरीबन 70 फीसदी है. ऐसे में वे समझ रहे होंगे कि अगला चुनाव जीतने के लिए उन्हें क्या करना होगा.


तेजस्वी की यात्रा से JDU में खलबली
गौरतलब है कि तेजस्वी यादव 23 फरवरी से बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकलने वाले हैं. उससे पहले जेडीयू में खलबली मच गयी है. जेडीयू के विधान पार्षद जावेद इकबाल अंसारी खुल कर तेजस्वी की यात्रा का समर्थन कर चुके हैं. एक और विधायक अमरनाथ गामी ने यात्रा का समर्थन किया हालांकि बाद में वे अपने बयान से पलट गये.