तेजस्वी के बाद अब उनकी बहन मीसा भारती लड़खड़ाई, शपथ ग्रहण के दौरान राज्यसभा में कर गईं गलती

तेजस्वी के बाद अब उनकी बहन मीसा भारती लड़खड़ाई, शपथ ग्रहण के दौरान राज्यसभा में कर गईं गलती

PATNA : बीते 12 जुलाई को बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कई बार अटक गए थे. अपने संबोधन के दौरान जब अटके तो इसको लेकर वह बुरी तरह से ट्रोल भी हुए, लेकिन अब उनकी बहन मीसा भारती जो दूसरी बार राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुई हैं. उन्होंने शपथ ग्रहण के दौरान गलती की है. आज मानसून सत्र के पहले दिन राज्यसभा में जब सदस्यता की शपथ ले रही थी तो इसी दौरान उनसे दो बार गलती हुई.


हालांकि शपथ लेते वक्त मीसा भारती ने जिन शब्दों का गलत उच्चारण किया उसके बावजूद वह कहीं नहीं रुकी. उन्होंने अपना शपथ पूरा पढ़ डाला. मीसा भारती की चूक पर शायद ही कुछ लोगों की नजर जा पाई हो, लेकिन हम आपको बता रहे हैं कि दरअसल राज्यसभा में शपथ लेते वक्त निशा भारती ने क्या चूक की.


शपथ की शुरुआत में निशा भारती ने सदस्य की जगह सदस्यता शब्द को पढ़ा. उन्हें यह कहना था कि मैं मीसा भारती जो राज्यसभा की सदस्य निर्वाचित हुई हूं, लेकिन इसकी जगह मिसा भारती ने कहा मैं राज्यसभा की सदस्यता निर्वाचित हुई हूं. अगले लाइन में मीसा भारती को यह कहना था कि मैं विधि के द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखूंगी, लेकिन मिसा भारती ने विधि की जगह वृद्धि कह डाला.


हालांकि मीसा भारती कहीं रुकी नहीं और अटकी भी नहीं उन्होंने अपना शपथ पूरा किया और फिर सबका अभिवादन कर सीट पर जा बैठे मीसा भारती दूसरी बार राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुई हैं, लेकिन शपथ लेते वक्त उन से दो बार गलती हुई. इसके अलावा राज्यसभा में आज बिहार से चुने गए अन्य सांसदों ने भी शपथ ली. मिसा भारती के अलावे आरजेडी के फैयाज अहमद ने उर्दू में शपथ ली, जबकि बीजेपी के शंभू शरण पटेल ने भी सदस्यता की शपथ ली. जेडीयू से निर्वाचित हुए खीरू महतो ने भी सदन में सदस्यता की शपथ ली.