फलाने का बच्चा.. अगर सच्चा तो दोगला का बच्चा: एक जाति को ऐसी ही गालियां दिलवा कर ए टू जेड की पार्टी बनायेंगे तेजस्वी?

फलाने का बच्चा.. अगर सच्चा तो दोगला का बच्चा: एक जाति को ऐसी ही गालियां दिलवा कर ए टू जेड की पार्टी बनायेंगे तेजस्वी?

PATNA : राजद के आधिकारिक सोशल मीडिया हेड के ट्वीटर अकाउंट से आज हुए एक ट्वीट को देखिये. 

“फलाने का बच्चा, कभी न सच्चा.... अगर सच्चा तो दोगले का बच्चा. वही फलाने का बच्चा हो तुम मनोज शुक्ला.”

ट्वीटर पर ब्लू टीक के साथ खुद को राजद का सोशल मीडिया कॉनवेनर बताने वाले आकाश नाम के व्यक्ति ने आज सुबह ही ये ट्वीट किया है. राजद के सोशल मीडिया हेड ने कवि मनोज मुंतशिर के लिए ये ट्वीट किया है. लेकिन मनोज मुंतशिर को मनोज शुक्ला कहा गया है. शुक्ला मतलब ब्राह्मण. राजद के सोशल मीडिया हेड ने पहले मनोज मुंतशिर की जाति बतायी और फिर ये कहा कि उस जाति का बच्चा कभी सच्चा नहीं हो सकता. अगर सच्चा है तो वह दोगले का बच्चा है.


ऐसे ही ए टू जेड की पार्टी बनायेंगे तेजस्वी?

राजद के आधिकारिक सोशल मीडिया हेड के इस ट्वीट के बाद समाज के एक तबके में उफान है. ये ट्वीट तब आया है जब तेजस्वी प्रसाद यादव घूम घूम कर ये कह रहे हैं कि उन्होंने अपनी पार्टी को ए टू जेड की पार्टी बना दी है. अब राजद का समाज के किसी वर्ग से कोई बैर नहीं है और तेजस्वी सब के लिए काम करेंगे. 

ब्राह्मण स्वाभिमान मंच के राष्ट्रीय प्रवक्ता चंदन तिवारी ने राजद की ओर से की गयी गाली गलौज पर गहरी नाराजगी जताते हुए कहा है कि तेजस्वी की असलियत सामने आ रही है. उनके चेहरे से नकाब उतर गया है. उनकी पार्टी ब्राह्मणों को दोगला का बच्चा कह रही है. इसका जवाब उन्हें मिल जायेगा. ब्राह्मण स्वाभिमान मंच ने कहा कि तेजस्वी और उनके गुर्गे ब्राह्मणों के सब्र का इम्तिहान नहीं लें. वर्ना परशुराम से लेकर मंगल पांडेय औऱ चंद्रशेखर आजाद ने भी इसी जाति में जन्म लिया था. 

उधर ट्वीटर पर भी बड़ी तादाद में लोगों ने राजद और तेजस्वी य़ादव पर नाराजगी जाहिर है. लोग कह रहे हैं कि अगर तेजस्वी यादव को कवि मनोज मुंतशिर से समस्या है तो उन पर निशाना साधते या अपनी पार्टी से उन्हें जवाब दिलवाते. लेकिन पूरी जाति पर इस तरीके से बयान देना सही नहीं है.


कौन है आकाश

आकाश यादव तेजस्वी के सलाहकार संजय यादव की टीम का सदस्य है. संजय यादव ने ही आकाश यादव को राजद के सोशल मीडिया सेल का हेड बनवाया है. ट्वीटर पर आकाश यादव को लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव, मीसा भारती समेत राजद के सभी प्रमुख नेता फॉलो करते हैं.