टैक्स वसूली का मिशन मार्च, 25 से शुरु होगा वाहन चेकिंग अभियान

टैक्स वसूली का मिशन मार्च, 25 से शुरु होगा वाहन चेकिंग अभियान

PATNA : मार्च महीने में टैक्स वसूली का लक्ष्य हासिल करने के लिए अब एक बार फिर वाहन चेकिंग अभियान की शुरुआत होने जा रही है. पटना ट्रैफिक पुलिस 25 मार्च से स्पेशल ड्राइव चलाएगी इस दौरान बाइक पर पीछे बैठने वालों को भी हेलमेट लगाना अनिवार्य होगा. हेलमेट नहीं लगाकर बाइक पर बैठने वाले को जुर्माना भरना होगा. बाइक पर ट्रिपल राइडिंग के साथ-साथ बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने, गलत जगह पर पार्किंग करने, सीट बेल्ट नहीं लगाने पर भी कार्रवाई होगी.

ट्रैफिक एसपी अमरकेश रेड्डी के मुताबिक 10 दिनों तक पटना में यह वाहन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. बाइक पर ट्रिपल राइडिंग करने वाले के ऊपर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा जबकि बिना हेलमेट के बाइक चलाने में पर 1000 रुपये, बाइक के पीछे बैठे व्यक्ति के हेलमेट नहीं लगाने पर भी 1000 रुपये और सीट बेल्ट का इस्तेमाल नहीं करने वाले कार चालकों को 1000 रुपये का जुर्माना भरना होगा.

इतना ही नहीं गलत जगह पर कार्किंग करने के ऊपर भी 500 रुपये का जुर्माना देना होगा. ऑटो का परमिट नहीं होने पर 2000 का जुर्माना और रॉन्ग साइड में ड्राइविंग करने वाले को 5000 का जुर्माना भरना होगा. बगैर लाइसेंस के अगर आप गाड़ी चला रहे हैं तो  1000 का जुर्माना लगेगा. साथ ही साथ पॉलूशन और गाड़ियों का बाकी फिटनेस पेपर भी चेक किया जाएगा.