तब्लीगियों पर हत्या का केस दर्ज होगा, DGP ने जमातियों को आज 5 बजे तक सामने आने को कहा

तब्लीगियों पर हत्या का केस दर्ज होगा, DGP ने जमातियों को आज 5 बजे तक सामने आने को कहा

SHIMLA : देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने वाले जमातियों  को लेकर अब राज्य सरकारों का रवैया सख्त होता जा रहा है. हिमाचल प्रदेश के डीजीपी राज्य के अंदर छुपे जमातियों को आज शाम 5:00 बजे तक के सामने आने हैं कि डेडलाइन दे दी है. हिमाचल प्रदेश के डीजीपी ने कहा है कि अगर आज शाम 5:00 बजे तब्लीगियों तक प्रशासन के सामने नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ हत्या का केस दर्ज होगा. 


इंडिया में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ा है. भारत में अब तक 3300 से ज्यादा मरीज के रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए हैं. गृह मंत्रालय के मुताबिक पॉजिटिव मरीजों में एक हजार से ज्यादा तब्लीगी शामिल हैं. सरकार की ओर से कोरोना के कारण तब्लीगियों की मौत की भी संभावना जताई गई है. बीते दिन ही गृह मंत्रालय की प्रवक्ता पीएस श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी थी कि कोरोना पॉजिटिव में लगभग 23% तब्लीगी जमात से जुड़े लोग शामिल हैं. उधर, बिहार सरकार भी अपने प्रदेश में तब्लीगियों को तलाश कर रही है. अब तक लगभग 10 तब्लीगी पकडे गए हैं. जिसमें से एक ही दिन बेगूसराय से 9 तब्लीगी पकडे गए थे. जिनको फिलहाल क्वारंटाइन में रखा गया है. उनके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है. 


बिहार में अब तक कई तब्लीगियों को ट्रेस नहीं किया जा सका है. ऐसे तब्लीगियों के पीछे सरकार लगी हुई है. बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यह जानकारी दी है कि तबलीग मरकज के लोगों को सर्च किया जा रहा है. हमलोग लगातार सर्च कर रहें है. होम और डिजास्टर मैनेजमेंट इसे देख रहा है. उनके इनपुट पर हम लोग काम कर रहें है.