स्वास्थ्य विभाग में 13813 पदों पर जल्द होगी बहाली, मंगल पांडेय ने किया एलान

स्वास्थ्य विभाग में 13813 पदों पर जल्द होगी बहाली, मंगल पांडेय ने किया एलान

PATNA : स्वास्थ्य विभाग में आगामी तीन महीने के अंदर भारी संख्या में नियुक्ति होगी. इसकी जानकारी देते हुए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ बनाने के लिए मानव बल रखना बहुत जरूरी है. उसके लिए स्वास्थ विभाग ने आगामी तीन महीने के अंदर अलग-अलग पदों के लिए कुल 13813 पदों पर स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति की जाएगी. इसके लिए पूरी तैयारी हो चुकी है. 


मंगल पांडेय ने कहा कि सबसे ज्यादा जरूरत नर्स की होती है, इसलिए (एएनएम) नर्स की 8853 पदों पर बहाली की जाएगी. जिसमें कॉन्सलर के पद पर 579, डिस्ट्रीक कमिटी मोबलाइजर के 26, एएनएम के 8,853, सिनियर ट्रिबिलाईजर मैनेजर के193, हॉस्पिटल मैनेजर के 94, डिस्ट्रिक प्लालिंग कॉडिनेटर के 15, डिस्ट्रिक डॉस टीवी सुपरवाईजर के13 पदों पर बहाली होगी. साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने फील्ड में घूमने के लिए और जानकारी लेने के लिए नए पद का निर्माण किया है जिसको कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर का नाम दिया गया है. इसके लिए 4050 पदों पर बहाली की जाएगी. 


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. सभी नियुक्तियों का काम तीन महीने में पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि अभी भी कई जगहों पर पुराने भवन में अस्पताल चल रहे हैं. कई जगहों पर नए भवन का निर्माण कराया जा रहा है तो कहीं-कहीं काम शुरू करने की तैयारी जोरों पर चल रही है. जनता को जो सेवा और सहयोग मिलना चाहिए, वो सेवा हम देने का काम कर रहे हैं.