'सुनो न...मुझे तुम्हारे ही हाथों से पानी पीना है ...',ऑडिट ऑफिसर को महिला पुलिसकर्मी से पानी पिलाने की डिमांड करना पड़ा महंगा, DM ने जारी किया आदेश

'सुनो न...मुझे तुम्हारे ही हाथों से पानी पीना है ...',ऑडिट ऑफिसर को महिला पुलिसकर्मी से पानी पिलाने की डिमांड करना पड़ा महंगा, DM ने जारी किया आदेश

PATNA : पटना जिला अंकेक्षक पदाधिकारी बीबी गुप्ता अगर उनको बुरा लग जाए तो वह अधीनस्थ कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की धमकी देते हैं सामान्य नहीं पुलिस कर्मी हो और उसमें भी महिला पुलिसकर्मी उसे पर भी पटना जिला अंकेक्षक पदाधिकारी बीबी गुप्ता को अपनी नानक झाड़ने में कोई कमी नहीं दिखाते हैं मामला 


बिहार की राजधानी पटना के एक रोचक मामला निकल कर सामने आया है। यहां एक ऑडिट ऑफिसर को महिला पुलिसकर्मी से पीने की पानी का मांग करना बेहद महंगा पड़ गया। महिला पुलिसकर्मी की शिकायत पर अब पटना डीएम ने इस मामले में जांच का आदेश पारित कर डाला है। ऐसे में इस ऑडिट ऑफिसर की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। 


दरअसल, पटना के  दीघा घाट स्थित गंगा नदी में पशुपालन विभाग द्वारा मछली छोड़ने का कार्यक्रम आयोगित करवाया गया। जिसमें विभागीय मंत्री समेत विभाग के प्रधान सचिव को मौजूद होना था। ऐसे में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महिला पुलिसकर्मी की भी तैनाती की गई थी। लेकिन, इसी दौरान जो एक वीडियो वायरल हो रहा है उसके मुताबिक़ पटना जिला के ऑडिट ऑफिसर बीपी गुप्ता महिला सुरक्षा कर्मी से पानी पिलाने की मांग करते हुए नजर आते हैं। जबकि, इस कार्यक्रम में पानी पहले से ही मौजूद था। मगर, इसके बाद भी पटना जिला के ऑडिट ऑफिसर बीपी गुप्ता महिला पुलिसकर्मी के हाथों से ही पानी पीने की जिद कर डालते हैं। 


वहीं, ऑडिट ऑफिसर की इस डिमांड पर महिला पुलिसकर्मी भी अचंभित हो गई। उसे यह समझ में नहीं आया की जब उसकी ड्यूटी सुरक्षा के लिए लगाया गया है तो उसे पानी लाने को क्यों कहा जा रहा है। हालांकि, महिला पुलिसकर्मी ने ऑडिट ऑफिसर के इस डिमांड को पूरा नहीं किया। इसके बाद अपने आदेश की अवहेलना ऑडिट ऑफिसर को रास नहीं आई और वो गुस्से में लाल हो गए। ऑडिट ऑफिसर सुरक्षा में तैनात महिला पुलिसकर्मी को डांट-फटकार लगाने लगे। 


उधर, महिला पुलिसकर्मियों को डांट फटकार लगाते हुए देख। उनके साथी पुरुष पुलिसकर्मी इस ऑडिट ऑफिसर से पूछने लगे कि, आखिर क्यों महिला पुलिसकर्मी जो सुरक्षा में तैनात है उनसे आप पानी लाने की बात कह रहे हैं ?  क्या उनका यह कार्य है?  पानी लाकर आपको पिलाने का ? इस पर ऑडिट ऑफिसर जो मजिस्ट्रेट के रूप में वहां मौजूद थे। वह अपने पद का गुमान दिखाने लगे। 


इतना ही नहीं पुलिस प्रशासन के वरीय  पदाधिकारी को इसकी शिकायत करने की धमकी तक दे डाली। इसके बाद सिपाही के रूप में वहां पर तैनात सभी पुलिसकर्मी के इस बात को सुनकर अस्तव रह गए और चुप हो गए।  क्योंकि उनके बड़े अधिकारियों से सीधी शिकायत करने की बात की जा रही थी।