सृजन घोटाला केस में सीबीआई ने पकड़ी रफ्तार, जल्द दायर होगी तीसरी चार्जशीट

सृजन घोटाला केस में सीबीआई ने पकड़ी रफ्तार, जल्द दायर होगी तीसरी चार्जशीट

PATNA : बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले की जांच कर रही सीबीआई ने अपनी इन्वेस्टिगेशन को स्पीड दे दी है। सीबीआई जल्द ही इस मामले में तीसरी चार्जशीट दायर कर सकती है। दूसरी चार्जशीट में 60 लोगों को आरोपी बनाए जाने के बाद अब तीसरी चार्जशीट में कई अन्य बड़े नामों को शामिल किया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो सीबीआई ने अब सृजन केस का स्कैन कनेक्शन चेक कर लिया है और अब एक-एक कर सभी शहरों को सामने लाने की तैयारी है। 


सीबीआई की तरफ से अब तक के सृजन केस में दो-चार शीट दाखिल किए गए हैं। पहली चार्जशीट में 28 और दूसरी में 60 लोगों को अभियुक्त बनाया जा चुका है। दूसरी लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं जिनमें राज्य के पूर्व आईएएस अधिकारी केपी रमैया को भी आरोपी बनाया गया है। माना जा रहा है कि तीसरी चार्जशीट में भी कुछ अन्य बड़े आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के नाम आ सकते हैं। साथ ही साथ भागलपुर से जुड़े कुछ नेताओं के भी नाम चार्जशीट में शामिल होने की संभावना है। सृजन घोटाला के दौरान जिन राजनेताओं ने पैसे के लेन-देन में अहम भूमिका निभाई उनको चार्जशीट में अभियुक्त बनाया जाना तय माना जा रहा है। 


विधानसभा चुनाव के ठीक पहले सृजन घोटाला केस में सीबीआई की जांच में तेजी आना बेहद दिलचस्प माना जा रहा है। सीबीआई लगातार घोटाले में शामिल अधिकारियों के अलावा ऐसे लोगों की पहचान कर रही है जो एनजीओ के जरिए सांठगांठ कर सृजन के पैसे को बाजार में ले गए और उससे अपना फायदा उठाया। सीबीआई की नजर उन आरोपियों पर भी है जो फिलहाल उसकी पकड़ से बाहर हैं।